Sun. Jun 23rd, 2024

रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या के बीच वर्ल्ड कप में कप्तानी के लिए आया एक नया नाम

IND vs ENG

नई दिल्ली।रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या के बीच वर्ल्ड कप में कप्तानी के लिए मुख्य कम्पटीशन है। जबकि सूर्यकुमार यादव एक बैकअप ऑप्शन के तौर पर रहेंगे। लेकिन लगातार पिछले कुछ समय से केएल राहुल व्हाइट बॉल और रेड बॉल क्रिकेट में अच्छा कर रहे हैं।

इतना ही नहीं उन्होंने अपने को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज भी साबित किया है। टीम इंडिया के टी20 स्क्वॉड की बात करें तो यह पोजीशन अभी फिल नहीं हो पा रही है। ईशान किशन ने अचानक ब्रेक ले लिया, संजू सैमसन और जितेश शर्मा की टीम में जगह पक्की रहती नहीं है तो ऋषभ पंत एक्सीडेंट के बाद क्रिकेट से दूर ही हैं। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से टी20 इंटरनेशनल नहीं खेले राहुल टी20 वर्ल्ड कप में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज नजर आ सकते हैं।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

इतना ही नहीं पिछले टी20 वर्ल्ड कप में राहुल टीम इंडिया के उपकप्तान थे। कई मौकों पर उन्होंने टीम की कप्तानी अलग-अलग फॉर्मेट में की है। आईपीएल में वह लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान हैं ही।

 

इस कारण राहुल भी टी20 में कप्तानी के एक दावेदार बन सकते हैं। लेकिन इसके लिए कंडीशन यह होगी कि अगर रोहित और हार्दिक दोनों ही मौजूद ना हो। पर दावेदारी को नहीं नकारा जा सकता है। यानी अगर राहुल टीम के स्क्वॉड में वर्ल्ड कप के लिए हुए तो टीम इंडिया के पास 4-4 ठोस कप्तानी मैटेरियल हो सकते हैं।

आईपीएल पर निर्भर वर्ल्ड कप का स्क्वॉड
टी20 वर्ल्ड कप जून में होगा। वहीं मार्च के अंत से मई के अंत तक आईपीएल 2024 का आयोजन होना है। वर्ल्ड कप के लिए स्क्वॉड टीमों को 1 मई तक जारी करना है। 20 मई तक उसमें बदलाव हो सकते हैं।

 

यानी आईपीएल के पहले हाफ में खिलाड़ियों का प्रदर्शन उन्हें टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह दिला सकता है। अभी फिलहाल आईपीएल की तारीखें नहीं आई हैं। 22 मार्च से अस्थायी तारीखें सामने आ रही हैं लेकिन अभी इस पर मुहर लगना बाकी है।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post