Rohit-sharma : रोहित शर्मा ने रांची में जीत के बाद इन खिलाड़ियों को लेकर दिया बड़ा बयान, फैंस को लगा झटका

rohit-sharma

रांची : Rohit-sharma, भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज की और इसी के साथ सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त भी बना ली है। भारतीय टीम 2012 के बाद से घरेलू सरजमीं पर लगातार टेस्ट सीरीज में अजेय है। वहीं यह टीम इंडिया की लगातार घरेलू सरजमीं पर 17वीं टेस्ट सीरीज जीत है।

rohit-sharma

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

इस जीत के बाद Rohit-sharma रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन खिलाड़ियों पर निशाना साधा जो टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं और सिर्फ आईपीएल के मोड में रहते हैं। फिलहाल ऐसे खिलाड़ी दो ही हैं हार्दिक पांड्या जो साफतौर पर टेस्ट क्रिकेट खेलने से मना कर चुके हैं तो दूसरे उनके नए शीष्य बनते दिख रहे ईशान किशन जिन्होंने साउथ अफ्रीका दौरे पर नाम वापस ले लिया था।

क्या बोले Rohit-sharma 

Rohit-sharma रोहित शर्मा ने अपने बयान से इशारों-इशारों में ही हार्दिक और ईशान को सुनाया है। रोहित का बयान क्या था अब आपको वो बताते हैं। रोहित शर्मा ने मीडिया को संबोधित करते हुए मैच के बाद कहा कि, टेस्ट क्रिकेट सबसे मुश्किल फॉर्मेट है। इसको खेलने के लिए आपके अंदर भूख होनी चाहिए। आसानी से पता चल जाता है कि किसमें भूख है और कौन नहीं खेलना चाहता। टेस्ट क्रिकेट में बहुत ज्यादा मेहनत लगती है। यानी साफतौर पर रोहित शर्मा ने उन खिलाड़ियों पर निशाना साधा जो इस फॉर्मेट से दूरी बनाते हैं।

Rohit Sharma
Rohit Sharma

Rohit-sharma रोहित का यह बयान साफतौर पर हार्दिक पांड्या के लिए था जो 2018 के बाद से टेस्ट क्रिकेट से दूर हैं। वहीं हाल ही में अपने नए मुंबई इंडियंस के कप्तान के साथ दोस्ती निभाते दिख रहे ईशान किशन भी हार्दिक की राह पर निकल चुके हैं। हार्दिक जिस तरह रेड बॉल क्रिकेट नहीं खेलते उसी तरह ईशान भी ऐसा कर रहे हैं।

 

ईशान किशन ने साउथ अफ्रीका दौरे के बीच से अपना नाम वापस ले लिया था। उन्होंने मानसिक थकान का हवाला दिया था। फिर इंग्लैंड सीरीज में भी वह नहीं खेले। उसके बाद लगातार टीम मैनेजमेंट के रणजी खेलने के आदेश को भी उन्होंने ठुकराया। लेकिन हार्दिक के साथ आईपीएल की तैयारी करते और जिम सेशनल में अक्सर ईशान किशन नजर आए।

 

बिना विराट कोहली, मोहम्मद शमी, केएल राहुल के टीम इंडिया ने कमाल किया। भारत के युवा खिलाड़ियों ने अंग्रेजों को धूल चटा दी। भारत को सीरीज के पहले मैच में हार मिली। लेकिन उसके बाद लगातार तीन मैच भारत के युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करके टीम को जितवाए। इतना ही नहीं इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की सीरीज में भी 3-1 से अजेय बढ़त बना ली।

ब्रेंडन मैकुल्लम की कोचिंग में यह पहली सीरीज हार है

इंग्लैंड की बेन स्टोक्स की कप्तानी और ब्रेंडन मैकुल्लम की कोचिंग में यह पहली सीरीज हार है। जबकि टीम इंडिया ने बिना अनुभवी खिलाड़ियों के कमाल का प्रदर्शन किया। यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, सरफराज खान, आकाशदीप जैसे खिलाड़ियों ने टीम की नैया को पार लगाया।