सोम. जुलाई 22nd, 2024

India vs England 4th Test : रोहित शर्मा इस मैच को जीतकर रचने वाले है इतिहास, जानें क्या खास है रिकॉर्ड

Rohit Sharma
rohit-sharma

India vs England 4th Test : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए काफी खास रहने वाली है। वह इस मैच तो जीतकर एक खास रिकॉर्ड में अपनी जगह बना सकते हैं।

इतिहास रचने के करीब कप्तान रोहित

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने राजकोट टेस्ट जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई थी। अगर टीम इंडिया रांची टेस्ट जीतती है तो वह सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना लेगी। वहीं, बतौर कप्तान ये टेस्ट में रोहित शर्मा की 9वीं जीत होगी।

Rohit sharma
Rohit sharma

इसी के साथ वह भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले कप्तानों की लिस्ट में राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ देंगे। द्रविड़ के नाम 25 टेस्ट में 8 जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड है। रोहित इसी के साथ सुनील गावस्कर की बराबरी भी कर लेंगे। उन्होंने भारत के लिए बतौर कप्तान 9 टेस्ट जीते थे।

 

रांची में दूसरी टेस्ट जीत की दहलीज पर टीम इंडिया

रांची में टीम इंडिया ने इससे पहले दो टेस्ट मैच खेले थे। इनमें से उसे एक मैच में जीत मिली है और एक मैच ड्रॉ रहा था। रांची में टीम इंडिया ने मार्च 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था।

Rohit Sharma
Rohit Sharma

दोनों टीमों के बीच यह मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। वहीं, टीम इंडिया ने इस स्टेडियम पर दूसरा मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। इस मैच में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को पारी और 202 रनों से मात दी थी। अब वह इस मैदान पर इंग्लैंड को हराने के भी काफी करीब पहुंच गई है।

 

भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने वाले कप्तान

विराट कोहली 40 जीत

एमएस धोनी 27 जीत
सौरव गांगुली 21 जीत
मोहम्मद अजहरुद्दीन 14 जीत
सुनील गावस्कर 9 जीत

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post