Wed. Aug 10th, 2022
nurse1

जयपुर। नेटवर्क

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग ने सीएचओ (कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर) के 591 पदों पर भर्ती की आरक्षित सूची जारी कर दी है। सरकारी बयान के अनुसार, यह सूची चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा के निर्देश पर जारी की गई जो वेबसाइट ूूू.तंरेूंेजीलं.दपब.पद पर उपलब्ध है। इन सीएचओ को प्रशिक्षण के बाद नियुक्ति दी जाएगी। राजस्थान सीएचओ भर्ती 2020 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना नाम चेक कर सकते हैं।

चिकित्सा मंत्री ने बताया कि कुछ समय से लंबित सीएचओ भर्ती में उन्होंने अधिकारियों को जल्द से जल्द आरक्षित सूची जारी करने के निर्देश दिए थे, जिसके फलस्वरूप शुक्रवार 591 सीएचएस की आरक्षित सूची जारी कर दी गई है।

श्री मीणा ने कहा कि आरक्षित सूची के अनुसार चयनित आने अभ्यर्थियों को उचित प्रशिक्षण दिया जाएगा और उसके बाद उन्हें पोस्टिंग दी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए मैनपावर की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन निदेशालय द्वारा संविदा सीएचओ भर्ती – 2020 में दिनाक 10 नवंबर 2020 को आयोजित स्क्रीनिंग परीक्षा में उपस्थित अभ्यर्थियों की चयन सूची विज्ञप्ति पर्व में 8 मई 2021 के द्वारा जारी की गई थी।