Thu. Dec 8th, 2022

बदायूँ। नेटवर्क

एक शबनम ने अपने प्रेमी के खातिर अपने सात परिजनों को मौत के घाट उतार दिया था। जिसके बाद एक सुमदाय के लोगों ने लड़कियों का शबनम नाम रखने से भी परहज रख लिया था। ये घटना अमरोहा की थी। ऐसी ही एक और शबनम ने अपने प्रेमी के खातिर अपने पति को कंरट लगाकर दर्दनाक मौत दी।

घटना बदायूॅ के इस्लामनगर कस्बे के मोहल्ला मुस्तफाबाद की हैं । यहां के निवासी शरीफ की उसकी पत्नी शबनम और प्रेमी सलीम ने बिजली का करंट लगाकर हत्या कर दी। परिवार वालों के मुताबिक इससे पहले शबनम ने उसको खाने में नशीला पदार्थ दिया, जिससे शरीफ बेहोश हो गया और फिर शबनम ने अपने प्रेमी को बुलाकर उसको चारपाई से बांधा।

उसको बिजली का करंट लगाया। थाना पुलिस ने महिला और उसके प्रेमी गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई। कस्बे के मोहल्ला मुस्तफाबाद निवासी शरीफ (38) पुत्र रहमान मूलरूप से इस्लामनगर थाना क्षेत्र के गांव मईकलां का रहने वाला था लेकिन उसने और उसके भाइयों ने मुस्तफाबाद मोहल्ले में अपना-अपना मकान बनवा लिया था। बड़े भाई इरफान के मुताबिक वह और शरीफ दिल्ली में रहकर मजदूरी कर रहे थे। रविवार शाम दोनों दोनों दिल्ली से लौटकर आए थे।

रात करीब आठ बजे शरीफ और उसकी पत्नी शबनम के बीच झगड़ा हुआ। जब मामला शांत हुआ तो वह सोने चले गए। रात करीब एक बजे इरफान की पत्नी फरीन ने पड़ोसी सलीम को शरीफ के घर से निकलते देखा था। सुबह पता चला कि शरीफ की करंट लगने से मौत हो गई। इस पर परिवार के सभी लोग आ गए। उन्होंने शरीफ के शरीर पर जगह-जगह करंट लगने से जले हुए निशान देखे तो शक होने पर पुलिस को सूचना कर दी।

कुछ देर बाद पहुंची पुलिस को उन्होंने बताया कि शरीफ की करंट लगाकर हत्या हुई है। उसकी पत्नी शबनम का पड़ोसी सलीम से प्रेम प्रसंग चल रहा है। इससे दोनों ने शरीफ को रास्ते से हटा दिया। इस पर पुलिस शबनम को थाने ले गई, जहां उसने कबूल कर लिया कि उसने ही अपने प्रेमी के साथ करंट लगाकर उसकी हत्या की है।

इससे पहले उसने शरीफ को खाने में नशीला पदार्थ देकर बेहोश कर दिया। फिर उसे चारपाई से बांधकर करंट लगाया, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इरफान ने शबनम और उसके प्रेमी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। शरीफ के शव का पोस्टमार्टम करा दिया गया है।

 एसपी देहात सिद्धार्थ वर्मा, इस्लामनगर कस्बे के मुस्तफाबाद मोहल्ले में एक युवक की करंट लगाकर हत्या हुई है। परिवार वालों की शिकायत पर जब युवक की पत्नी को थाने ले जाया गया, तो उसने खुद ही अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसके प्रेमी को भी थाने लाया गया है। मामले में एफआईआर दर्ज कर दोनों को जेल भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।