Fri. Jun 21st, 2024

cricket News, अब इस नये नियम में एक छक्के के लिए 6 नहीं मिलेंगे 12 रन, जानिए

Kevin Pietersen

नई दिल्ली। cricket news, सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है जिसमें एक नये नियम को लेकर चर्चा की जा रही है। जिसमें दावा किया है एक ऐसा नया नियम आने वाला है जिसमें एक छक्के में 6 नहीं अब 12 रन मिलेंगे। वैसे तो क्रिकेट की दुनिया में आए दिन कई नियमों में बदलाव होता रहता है।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

जबसे T20 क्रिकेट आया है और लीग क्रिकेट का रोमांच बढ़ा है उसके बाद से और नए-नए नियम आने लगे हैं। अक्सर बिग बैश लीग, आईपीएल, सीपीएल में नए-नए नियम देखने को मिलते हैं। इसी कड़ी में अब चर्चा है कि क्रिकेट में एक ऐसा नियम आ सकता है जिसमें छक्के के लिए 6 नहीं बल्कि 12 रन मिलेंगे। आप भी निश्चित ही यह सुनकर हैरान होंगे।

पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने पोस्ट किया

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने सोशल मीडिया पर एक ऐसा पोस्ट किया है जिसके बाद क्रिकेट के नए नियम पर चर्चा होने लगी है। केविन पीटरसन ने रविवार को एक्स पर एक पोस्ट करते हुए लिखा,’दो साल पहले मैंने कमेंट्री करते हुए कहा था कि बल्लेबाज अगर 100 मीटर का छक्का लगाता है तो उसे 12 रन मिलने चाहिए।

क्रिकेट में कभी नहीं हुआ ऐसा

क्रिकेट की दुनिया में अभी तक जो नियम है उस हिसाब से बल्लेबाज कितना भी लंबा छक्का क्यों ना लगा दे उसे मिलते 6 रन ही हैं। लेकिन अगर छक्के की जगह 12 रन मिलने लगे तो यह खेल और ज्यादा दिलचस्प हो सकता है। लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में शायद अभी यह लागू नहीं होगा। पहले लीग क्रिकेट में ही इस नियम को लाया जाएगा।

 

हालांकि, अभी इस नियम को लेकर किसी लीग के लिए किसी संबंधित क्रिकेट बोर्ड या आईसीसी द्वारा जानकारी नहीं दी गई है। अगर किसी भी दुनिया की लीग में यह नियम आया तो ऐसा पहली बार होगा। इससे पहले कभी भी क्रिकेट की दुनिया में ऐसा नहीं देखा गया है। दो महीने के अंदर ही आईपीएल भी शुरू होना है। अब देखना होगा कि किस लीग में यह नियम लागू होता है।

https://x.com/KP24/status/1748803502195806235?s=20

 

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post