रवि. जुलाई 21st, 2024

World Cup 2023 : न्यूजीलैंड की विशाल जीत, सेमीफाइनल का बिगड़ा समीकरण अब भारत का इस टीम से हो सकता है मैंच

World Cup 2023
World Cup 2023

World Cup 2023 : नई दिल्ली. न्यूजीलैंड की इस जीत ने पाकिस्तान की सेमीफाइनल की उम्मीदों को लगभग चकनाचूर कर दिया है. अब कोई चमत्कार भी शायद ही पाकिस्तान को वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचा पाए. अफगानिस्तान की स्थिति पाकिस्तान से भी ज्यादा खराब है.

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हराकर वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल के लिए लगभग क्वालीफाई कर लिया है. इस जीत से न्यूजीलैंड के पॉइंट टेबल में 10 अंक हो गए हैं. कीवी टीम का रनरेट भी बेहद शानदार है. न्यूजीलैंड की इस जीत ने पाकिस्तान की सेमीफाइनल की उम्मीदों को लगभग चकनाचूर कर दिया है. अब कोई चमत्कार भी शायद ही पाकिस्तान को वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचा पाए. अफगानिस्तान की स्थिति पाकिस्तान से भी ज्यादा खराब है.

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

न्यूजीलैंड और श्रीलंका का मुकाबला गुरुवार को बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. इस मैच से पहले बारिश का अनुमान जताया गया था. हालांकि, मैच के दौरान बादल तो नहीं बरसे, लेकिन श्रीलंका की टीम पर न्यूजीलैंड के गेंदबाज कहर बनकर जरूर बरसे. सेमीफाइनल के लिए अदद जीत की तलाश में उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने श्रीलंका को महज 171 रन पर ऑलआउट कर दिया.

मेंडिस ने 28 गेंद पर बनाए 51 रन

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरे श्रीलंका के लिए कप्तान कुसल मेंडिस अकेले बैटर रहे, जिन्होंने 50 रन का आंकड़ा पार किया. उन्होंने 28 गेंद पर 51 रन की खूबसूरत पारी खेली. कुसल ने अपनी पारी में 9 चौके और 2 छक्के जमाए. कुसल के अलावा सिर्फ तीक्ष्णा ही ऐसे बैटर रहे, जो 20 की रनसंख्या पार कर सके. तीक्ष्णा ने 91 गेंद पर 38 रन बनाए.

ट्रेंट बोल्ट ने संभाली कमान

गेंदबाजी में न्यूजीलैंड की अगुवाई ट्रेंट बोल्ट ने की. बोल्ट ने अपने स्पेल में 3 मेडन ओवर फेंके और 3 विकेट भी झटके. मिचेल सैंटनर, लॉकी फर्ग्युसन और रचिन रवींद्र ने 2-2 विकेट लिए. एक विकेट टिम साउदी ने अपने नाम किया.

172 रन का लक्ष्य आज के क्रिकेट में कभी भी मुश्किल नहीं माना जाता. न्यूजीलैंड के बैटर्स ने इसे मुश्किल लगने भी नहीं दिया. गेंदबाजों के बेहतरीन आगाज को बैटर्स ने सही अंजाम तक पहुंचाकर अपनी टीम को टॉप-4 में जगह पक्की कर दी. न्यूजीलैंड ने 23.2 ओवर में 5 विकेट 172 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. न्यूजीलैंड के लिए डेवोन कॉनवे ने 45, रचिन रवींद्र ने 42 और डेरिल मिचेल ने 43 रन की पारी खेली. श्रीलंका की ओर से एंजेलो मैथ्यूज ने सबसे अधिक 2 विकेट लिए.

भारत से हो सकता है न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल

सेमीफाइनल मे न्यूजीलैंड का मुकाबला भारत से हो सकता है. भारतीय टीम वर्ल्ड कप पॉइंट टेबल में पहले नंबर पर है. जबकि न्यूजीलैंड के चौथे नंबर पर रहने की संभावना है. लीग स्टेज में पहले और चौथे नंबर पर रहने वाली टीमों के बीच पहला सेमीफाइनल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

Related Post