मंगल. जुलाई 23rd, 2024

रसोई गैस सिलेंडर आज से हुआ इतना मंहगा, सेविंग्स अकाउंट क्लोजर चार्जेस भी बढ़ा

नई दिल्ली। एक मार्च से कई चीजों में बदलाब आया है। सबसे पहले तो रसोई गैंस सिलेंडर के रेटों में करीब 105 रूपये बढ़े है। साथ पैसों के लेनेदने में बदलाव होने की वजह आम आदमी की जेब पर सीधा असर पड़ेगा।

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का बढ़ेगा चार्ज
इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (India Post Payment Bank – IPPB) ने अपने डिजिटल सेविंग्स अकाउंट के लिए क्लोजर चार्जेस (Closure Charges) लेना शुरू कर दिया है. अगर आपका इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में सेविंग खाता है तो आपको इस चार्ज का पेमेंट अकाउंट बंद करते समय करना होगा. यह चार्ज 150 रुपये है और इस पर GST भी देना होगा. बैक का ये नया नियम 5 मार्च 2022 से लागू किया जाएगा.

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें


ATM से कैश जमा करने का बदलेगा नियम
रिजर्व बैंक ऑफ इं‍डिया (RBI) की ओर से जारी नियमों के अनुसार, एटीएम में कैश जमा करने के मौजूदा सिस्टम में कुछ बदलाव किया जा रहा है. नकद डालने के मौजूदा सिस्टम को खत्म करने के लिए एटीएम में कैश रिपलेनिशमेंट के समय केवल लॉकेबल कैसेट का ही इस्तेमाल सुनिश्चित किया जाना चाहिए.

LPG रसोई गैस सिलेंडर प्राइस


हर महीने की पहली तारीख को रसोई गैस की कीमतें तय होती है. सरकार ने आज यानी 1 मार्च 2022 से रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में बड़ा इजाफा (LPG Cylinder Price Hike) कर दिया है. दिल्‍ली में आज से कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का दाम 105 रुपये बढ़कर 2,012 रुपये पहुंच गया है.

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *