Sat. Aug 13th, 2022
Shramik Card

डीएम ने ली 100 दिनों में जाने वाले कार्यों की समीक्षा बैठक

बदायूं । नेटवर्क

शासन के निर्देशानुसार 100 दिनों के भीतर कराए जाने वाले कार्यों की समीक्षा बैठक की। इस दौरान सभी सरकारी योजनाओं का कैंप लगाकर जनप्रतिनिधियों के माध्यम से लाभार्थियों को लाभान्वित किया जाए।

यूपी के बदायूँ जनपद की जिलाधिकारी दीपा रंजन ने मुख्य विकास अधिकारी ऋषिराज व अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में शासन के निर्देशानुसार 100 दिनों के भीतर कराए जाने वाले कार्यों की समीक्षा बैठक की।
सरकार द्वारा सभी विकास खंडों में स्वयं सहायता समूह का गठन एवं उन महिलाओं के बैंक खाते खुलवाए जाने का लक्ष्य दिया गया था। बैठक में पाया गया कि विकासखंड आसफपुर एवं दहगवा पर लक्ष्य के सापेक्ष नाम मात्र ही कार्य किया गया है। इस स्थिति को देखते हुए डीएम ने खंड विकास अधिकारी को चेतावनी तथा बीएमएम के वेतन आहरण पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं।
डीएम ने श्रम विभाग को निर्देश दिए कि सभी विकासखंड में 100-100 साइकिल दी जाए। श्रम विभाग को पात्र श्रमिकों को योजनाओं दिलाने के लिये भी कहा है। डीएम ने निर्देश दिए हैं कि आगामी 17 मई से विकासखंड स्तर पर कैंप लगाकर समस्त प्रकार की योजना से जनप्रतिनिधियों के माध्यम से लाभार्थियों को लाभान्वित किया जाए।

डीएम ने निर्देश दिए कि कार्य में लापरवाही करने वाले अधिकारी एवं कर्मचारियों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा। जिसको जो भी दायित्व सौंपे गए हैं उनका समयबद्ध एवं गंभीरता से निर्वहन करें। उन्होंने एसडीएम को निर्देश दिए कि प्रत्येक तहसील को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किए जाने के लिए भूमि का चिन्हांकन करें। उन्होंने खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। कि प्रत्येक विकासखंड में पांच-पांच बड़े तालाबों का चिन्हांकन कर अमृत सरोवर योजना के अंतर्गत कार्य प्रारंभ कराएं।