शनि. जुलाई 27th, 2024

IND vs PAK : आज के समय में भारत और पाकिस्तान किस पर है भारी, इन खिलाड़ियों के है खास रिकॉर्ड

T20 World Cup 2024 IND vs PAK
T20 World Cup 2024 IND vs PAK

IND vs PAK: न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच इस मैच का आयोजन 09 जून को पहली बार दुनिया के इस कोने में किया जाएगा।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

इस मैच में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेटिंग स्टार्स जब आपस में भिड़ेंगे तब न्यूयॉर्क का माहौल ही कुछ अलग होगी। फैंस को दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है। इस मैच का वेन्यू न्यूयॉर्क का नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम होगा। जहां 30000 से ज्यादा दर्शक मैच देखने के लिए पहुंचेंगे।

virat-kohli
virat-kohli

टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार

पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले इस यादगार मैच से पहले टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है और टीम इंडिया के खिलाड़ी काफी शानदार फॉर्म में हैं। भारतीय टीम ने टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की, जहां उन्होंने आयरलैंड की टीम को 8 विकेट से हराया।

ipl

वहीं पाकिस्तान के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत बेहद खराब रही है। उन्हें अपने पहले मैच में अमेरिका के हाथों सुपर ओवर में 5 रन से हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि क्या पाकिस्तान टीम इंडिया के खिलाफ कमबैक कर पाती है या नहीं। टी20 में ऐसे भी पाकिस्तान का रिकॉर्ड टीम इंडिया के खिलाफ बेहद खराब रहा है।

 

टी20 में भारत ने पाकिस्तान को कई बार धोया

टी20 इंटरनेशनल में भारत और पाकिस्तान के बीच ज्यादा मैच तो नहीं खेले गए हैं, लेकिन इस दौरान टीम इंडिया का पलड़ा पूरी तरह से भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच खेले गए 12 मैचों में से भारतीय टीम ने 08 मैचों में जीत हासिल की है।

 

वहीं पाकिस्तान की टीम सिर्फ तीन बार ही इस फॉर्मेट में टीम इंडिया को हरा सकी है। वहीं दोनों टीमों के बीच एक मैच टाई रहा था। जिसे टीम इंडिया ने बॉलआउट में जीता था। ऐसे में कहा जा सकता है कि भारत ने पाकिस्तान को 12 मैचों में से 09 बार टी20 इंटरनेशनल में रौंदा है।

वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया भारी

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया का पलड़ा पूरी तरह से भारी रही है। दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप में कुल 7 मुकाबले खेले गए हैं। जहां टीम इंडिया ने 6 मैचों में जीत हासिल की है।

 

वहीं पाकिस्तान की टीम ने सिर्फ एक बार साल 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में भारत को हराया था। ऐसे में यहां भी टीम इंडिया 6-1 से लीड कर रही है। पाकिस्तान के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए यह काफी मुश्किल लग रहा है कि वह टीम इंडिया को हरा देंगे।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post