Mon. Jun 24th, 2024

India vs England: रोहित शर्मा की इन 2 खिलाड़ियों पर गाज गिरना तय, टीम से होंगे बाहर

rohit-sharma

India vs England: भारत को हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से टीम को प्रभावित किया है, तो कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टीम को पूरी तरह निराश किया है।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

ऐसे में रोहित शर्मा अगले मुकाबले में ऐसे खिलाड़ियों को खिलाने की भूल कभी नहीं करेंगे। चलिए आपको बताते हैं वह कौन से 2 खिलाड़ी हैं, जिनका टीम से पत्ता कटना तय माना जा रहा है।

1. शुभमन गिल

Shubman Gill
Shubman Gill

भारत की हार के बाद उन खिलाड़ियों को टीम से बाहर किया जाना तय है, जिन्होंने हैदराबाद टेस्ट में कुछ खास नहीं किया। पहले खिलाड़ी भारत के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल हैं। बल्लेबाज का बल्ला टेस्ट क्रिकेट में काफी खामोश चल रहा है। गिल लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट में फ्लॉप हो रहे हैं।

 

उन्हें लगातार टीम का हिस्सा भी बनाया जा रहा है, लेकिन फिर भी खिलाड़ी के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं, ऐसे में गिल का दूसरे टेस्ट मैच से पत्ता कटना तय माना जा रहा है। बता दें कि गिल ने आखिरी 11 टेस्ट इनिंग में सिर्फ 173 रन बनाए हैं। उन्हें साउथ अफ्रीका भी लेकर जाया गया था, लेकिन वहां भी गिल का बल्ला खामोश रहा था। ऐसे में अगले मैच से गिल बाहर हो सकते हैं, उनकी जगह ध्रुव जुरेल को मौका दिया जा सकता है।

2. मोहम्मद सिराज

Rinku singh record
IND vs AFG T20 Series

दूसरे खिलाड़ी भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज हैं। रोहित शर्मा ने मोहम्मद सिराज से हैदराबाद टेस्ट में कुल 11 ओवर गेंदबाजी कराई है। सिराज ने पहली पारी में 4 ओवर गेंदबाजी की थी और दूसरी पारी में 7 ओवर गेंद डाली थी।

 

टेस्ट मैच की दोनों पारियों को मिलाकर किसी फुल टाइम गेंदबाज से सिर्फ 11 ओवर गेंदबाजी कराना यह दर्शाता है कि सिराज पर टीम को भरोसा नहीं है। ऐसे में उन्हें अगले मैच से बाहर किया जा सकता है। बता दें कि सिराज को हैदराबाद टेस्ट में एक ओवर भी गेंदबाजी नहीं मिली है। ऐसे में अगर सिराज बाहर होते हैं, तो तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को उनकी जगह शामिल किया जा सकता है।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post