Sun. Jun 23rd, 2024

IND vs ENG : अंतिम तीन टेस्ट के लिए हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों की होगी वापसी किन का कटेगा पत्ता जानें

IND vs ENG

नई दिल्ली। IND vs ENG : भारतीय टीम का चनय करने के लिए चयनकर्ता आज बैठकर कर सकते हैं। हैदराबाद टेस्ट 28 रन से हारकर भारत पहले ही सीरीज में 0-1 से पिछड़ गया है। इसलिए रोहित शर्मा की अगुवाई वाली घरेलू टीम पर वापसी करने का दबाव होगा।

Virat Kohli

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

भारत के लिए पहले टेस्ट की पहली पारी में लोकेश राहुल, यशस्वी जायसवाल और रवींद्र जडेजा ने अच्छी बल्लेबाजी की थी, लेकिन तीनों खिलाड़ी शतक से चूक गए थे। इनमें से दो खिलाड़ी राहुल और जडेजा चोट के कारण दूसरे मुकाबले से बाहर हो चुके हैं। इस वजह से दूसरे मुकाबले के लिए सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। दूसरा टेस्ट विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

सरफराज और सौरभ को पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है। दोनों ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दो मैचों की अनौपचारिक टेस्ट सीरीज में भारत ए के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। दूसरी ओर, सुंदर ने आखिरी बार 2021 में टेस्ट क्रिकेट खेलने के बाद वापसी की।

क्या वापसी करेंगे विराट कोहली?

आखिरी तीन टेस्ट से पहले विराट कोहली की वापसी सबसे चर्चित विषयों में से एक बनी हुई है। इससे पहले, कोहली ने श्व्यक्तिगत कारणोंश् का हवाला देते हुए हैदराबाद और विशाखापत्तनम में पहले दो मैचों से नाम वापस ले लिया था।

t20
ICC Ranking

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान जारी कर कोहली से जुड़े घटनाक्रम को सामने रखा। इसके बाद उनकी जगह 30 साल के रजत पाटीदार को टीम में लिया गया, हालांकि उन्हें हैदराबाद टेस्ट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला। चयनकर्ताओं की बैठक के बाद पता चलेगा कि कोहली पांच मैचों की सीरीज के आखिरी तीन मैचों में खेलेंगे या नहीं।

फिलहाल, कोहली के सीरीज के बाकी मैचों में खेलने की कोई पुष्टि नहीं हुई है। भारतीय टीम में शुभमन गिल की स्थिति पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं, लेकिन इसकी संभावना नहीं है कि उन्हें बाहर किया जाएगा। चेतेश्वर पुजारा भारतीय टीम में वापसी की दौड़ में बने हुए हैं। मोहम्मद शमी को चुने जाने की संभावना नहीं है क्योंकि वह इस समय लंदन में हैं। आखिरी तीन टेस्ट राजकोट, रांची और धर्मशाला में खेले जाएंगे।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post