Sun. Jun 23rd, 2024

IND vs PAK: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने रोहित शर्मा को लेकर कही बड़ी बात, फैंस को लगा झटका

rohit-sharma

IND vs PAK: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी अपने गेंदबाजों को काफी सही तरीके से इस्तेमाल किया। इसे लेकर अब वर्ल्ड चैंपियन और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने बड़ा बयान दिया है। रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया की जीत में रोहित शर्मा की शानदार कप्तानी की सराहना की और छोटे स्कोर का बचाव करते हुए जिस तरह से उन्होंने अपने गेंदबाजों का समर्थन किया, उसके लिए उनकी प्रशंसा की।

क्या बोले पोंटिंग

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में सिर्फ 119 रन बनाए और पूरी टीम इंडिया ऑलआउट हो गई, लेकिन टीम इंडिया गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और पाकिस्तान के बल्लेबाजों को 20 ओवर में 7 विकेट खोकर सिर्फ 113 रन बनाने दिए। इस दौरान रोहित ने काफी अच्छी तरह से अपने गेंदबाजों को रोटेट किया।

t20-world-cup-2024-teams

पोंटिंग ने आईसीसी को एक वीडियो में कहा कि रोहित शर्मा बहुत अनुभवी कप्तान हैं और, मैंने उन्हें जब देखा तो कहा कि दोस्त आज आपकी कप्तानी शानदार थी। पोंटिंग ने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता कि वह इससे ज्यादा कुछ कर सकते थे। आप उनकी टीम में मौजूद कई गेंदबाजों के बारे में सोचिए। उनके पास वास्तव में आईपीएल में भी ऐसे गेंदबाज हैं, सिर्फ भारत के लिए नहीं।

गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

पोंटिंग ने कहा कि इसलिए वह उन्हें समझते हैं और जानते हैं कि उन्हें कब इस्तेमाल करना है। लेकिन कप्तान के लिए योजना बनाना एक बात है, गेंदबाजों को आगे बढ़कर उसे लागू करना होता है और हार्दिक ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। पाकिस्तान काफी अच्छी स्थिति में था और 48 गेंदों पर जीत के लिए 48 रन चाहिए थे जबकि उसके आठ विकेट शेष थे।

ipl

हालांकि बुमराह और पांड्या की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने भारत को वापसी दिलाई और पाकिस्तान ने लगातार विकेट गंवाते हुए मैच गंवा दिया। पोंटिंग ने कहा कि मुझे लगा कि पांड्या गेंद से भी बहुत अच्छा काम किया और फिर यह एक ऐसा विकेट रहा है जो तेज गेंदबाजों को पसंद आया। लेकिन उनके स्पिनरों ने भी 20 रन देकर चार ओवर फेंके और अक्षर पटेल ने एक बड़ा विकेट लिया। हां, दूसरी पारी में विकेट निश्चित रूप से अलग था।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post