Sun. Jun 23rd, 2024

ICC Rankings : मोहम्मद सिराज एक बार फिर से नंबर 1 बने गेंदबाज, जबकि शमी ने पाई इतनी रैंकिंग

mohammed siraj
mohammed siraj

ICC Rankings Mohammad Siraj : नई दिल्ली। ICC वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन धमाकेदार है. गेंदबाजी हो या बेटिंग दोनों में नंबर वन प्रदर्शन किया है. ICC आईसीसी की ओर से वनडे की नई रैंकिंग जारी की गई है। जहां एक और बल्लेबाजों की रैंकिंग में शुभमन गिल नंबर एक बन गए हैं, वहीं गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज एक बार फिर से नंबर एक बॉलर बन गए हैं।

World Cup : ग्लेन मैक्सवेल ने बनाया दोहरा शतक, भारत के लिये इस लिये बन सकता है मुसीबत

इतना ही नहीं पिछले ही सप्ताह नंबर एक की कुर्सी पर का​बिज हुए पाकिस्तान के शाहीन शाह अफीरीदी टॉप से सीधे नीचे चले गए हैं। मोहम्मद सिराज इससे पहले भी नंबर एक बने थे, लेकिन बाद में वे वहां से हट गए थे। लेकिन अब फिर से उसी कुर्सी पर कब्जा कर लिया है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

मोहम्म सिराज ने अच्छे अंतर से किया नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा

मोहम्मद सिराज आईसीसी की वनडे रैंकिंग में 709 की रेटिंग के साथ नंबर एक पर पहुंचने में फिर से कामयाब हो गए हैं। सिराज इससे पहले की रैंकिंग में 856 की रेटिंग के साथ नंबर तीन पर थे, लेकिन इस बार उन्होंने लंबी छलांग लगाई है। सिराज के बाद अब दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के केशव महाराज आ गए हैं। उनकी रेटिंग 694 की है। इतना ही नहीं नंबर तीन पर अब एडम जैम्पा आ गए हैं। उनकी रेटिंग बढ़कर 662 की हो गई है। इससे पहले वे नंबर 9 पर थे, लेकिन एकाएक उन्होंने लंबी छलांग लगा दी है।

कुलदीप यादव नंबर चार पर पहुंचे, शाहीन शाह अफरीदी उनसे भी पीछे

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव नंबर चार पर पहुंचने में कामयाब हो गए हैं। पिछले सप्ताह वे 646 की रेटिंग के साथ नंबर 7 पर थे, लेकिन अब उनकी रेटिंग 661 की हो गई है। इस बीच पिछले सप्ताह के नंबर एक बॉलर पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी टॉप से सीधे नंबर पांच पर आकर गिरे हैं।

वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबले की तारीख और समय का हुआ ऐलान!

उनकी रेटिंग पिछले सप्ताह 673 की थी, जो अब 658 की रह गई है। वहीं पिछले सप्ताह के नंबर दो बॉलर और इससे पहले नंबर एक रह चुके जोश हेजलवुड नंबर पांच पर शाहीन के साथ ही हैं। उनकी रेटिंग भी शाहीन जितनी ही है।

मोहम्मद शमी टॉप 10 में एंट्री करने में रहे कामयाब

अफगानिस्तान के राशिद खान एक स्थान के फायदे के साथ नंबर सात पर आ गए हैं। उनकी रेटिंग अब 655 की है। वहीं जसप्रीत बुमराह 654 की रेटिंग के साथ नंबर आठ पर कब्जा किए हुए हैं। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट 638 की रेटिंग के सााि नंबर नौ पर हैं। विश्वकप में कमाल की गेंदबाजी कर रहे टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पिछले जो घातक प्रदर्शन किया, उसकी बदौलत वे अब 635 की रेटिंग के साथ नंबर दस पर आ गए हैं और उनकी टॉप 10 में जगह पक्की हो गई है।

 

Related Post