Fri. Jun 21st, 2024

Shikshadaya Yojana: सरकार ने पुलिसकर्मियों को दी सौगात, बच्चों को मिलेगी फ्री कोचिंग

Unacademy Group
Unacademy Group

लखनऊ। नेटवर्क

यूपी सरकार ने यूपी के पुलिसकर्मियों के बच्चों को Shikshadaya Yojana अब फ्री कोचिंग मिलगी। यह सुविधा दिलाने के लिए शुक्रवार को यूपी पुलिस और अनएकेडमी ग्रुप के बीच अनुबंध पत्र MOU पर हस्ताक्षर किए गए।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

अनएकेडमी ग्रुप Unacademy Group द्वारा विद्यालयीय एवं विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के संबंध में ऑनलाइन-ऑफलाइन रूप से कक्षाएं चलाई जाती हैं। एमओयू का मुख्य उद्देश्य यूपी के सभी पुलिसकर्मियों के कक्षा 9 से स्नातक तक के बच्चों को शिक्षा एवं प्रतिर्स्पधात्मक परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने के लिए निःशुल्क कोचिंग उपलब्ध कराना है। इसके तहत कुल 1000 छात्राओं एवं अन्य 2500 छात्र/छात्राओं को अनएकेडमी की शिक्षोदय योजना Shikshadaya Yojana के तहत निःशुल्क सब्सक्रिप्शंस में शामिल किया जाना है।

अनएकेडमी Unacademy Group में शामिल छात्रों को NDA एनडीए, UPSC यूपीएससी, SSC एसएससी, NET नीट तथा IITआईआईटी-जेईई JEE आदि विभिन्न प्रतियोगी एवं प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए ऑनलाइन-ऑफलाइन निःशुल्क कोचिंग व्यवस्था उपलब्ध कराने के साथ-साथ कॅरियर काउंसलिंग सत्र का आयोजन भी किया जाएगा।

इसके अलावा अन्य पुलिसकर्मियों के शेष बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए शुल्क में 50 प्रतिशत की छूट भी प्रस्तावित की गई है। एमओयू पर हस्ताक्षर किए जाने के दौरान डीजीपी डॉ. डीएस चौहान, एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार, एडीजी स्थापना संजय सिंघल और एडीजी कार्मिक राजा श्रीवास्तव समेत पुलिस मुख्यालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

By Bhoodev bhagalia

Bhoodev भूदेव जागरूक यूथ न्यूज अखबार व वेबसाइड में सीनियर कंटेंट एडिटर के पद पर कार्यरत है। पिछले 10 वर्षों से मीडिया क्षेत्र प्रिन्ट और डिजिटल में काम कर रहे है। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन करने के बाद अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2012 में हिन्दुस्तान समाचार पत्र मुरादबाद से की। इसके बाद अमर उजाला में भी अपनी सेवाएं दी। प्रिंट मीडिया में रहते हुए डेस्क और न्यूज एडिटिंग में काफी समय तक काम किया है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *