Mon. Jun 24th, 2024

ड्रोन से कांवड़ियों की हो रही है निगरानी, दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर ट्रैफिक डायवर्ट

By Bhoodev Bhagalia Jul17,2022

हरिद्वार। नेटवर्क

पुलिस ने कांवड़ क्षेत्र में ड्रोन कैमरे से निगरानी शुरू कर दी है। कांवड़ यात्रा-2022 के लिए हरिद्वार प्रशासन ने हरिद्वार-दिल्ली हाईवे पर ट्रैफिक डायवर्ट किया है। डीआइजी गढ़वाल करण सिंह नगनियाल, एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे चेक पोस्ट मंडावर व काली नदी का निरीक्षण किया।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

डीआईजी ने निर्देशित किया कि कांवड़ मेले में आने जाने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की कोई असुविधा न हो। पुलिस ने भी कांवड़ मेले को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराए जाने को लेकर ड्रोन कैमरे की मदद लेनी शुरू कर दी। कस्बा समेत सिकंदरपुर भैंसवाल, पुहाना, किशनपुर जमालपुर, रायपुर गांव में आने जाने वाले श्रद्धालुओं पर ड्रोन कैमरे से निगरानी की।

दून और ऋषिकेश जाने वाले वाहन हरिद्वार नहीं आ सकेंगे
अगर इन दिनों आप दिल्ली से हरिद्वार आ रहे हैं तो कांवड़ यात्रा के दौरान जारी किए गए यातायात प्लान के अनुसार ही आना होगा। उत्तराखंड और यूपी पुलिस ने संयुक्त रूप से अब यातायात प्लान लागू कर दिया है। डीआईजी-एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि 16 जुलाई की रात से यूपी से ही यातायात प्लान लागू कर दिया गया है।

दिल्ली से देहरादून-ऋषिकेश जाने वाले वाहन हरिद्वार नहीं आ सकेंगे। उन्हें वाया रामपुर तिराहे से देवबंद, गागलहेड़ी से होते हुए रवाना किया जाएगा। यदि कोई वाहन हरिद्वार में प्रवेश कर जाएगा तो उसे वाया भगवानपुर, मंडावर, छुटमलपुर होते हुए देहरादून-ऋषिकेश के लिए भेजा जाएगा।

बकौल डीआईजी, दिल्ली से आने वाले वाहन मुजफ्फरनगर से मंगलौर, नगला इमरती, लंढौरा, लक्सर, सुल्तानपुर, फेरुपुर, जगजीतपुर, एसएम तिराहे से शनि चौक, मातृसदन पुल से होते हुए बैरागी कैंप पार्किंग में पहुंचेंगे। इसी तरह हरियाणा-सहारनपुर से आ रहे वाहन भगवानपुर।

सालियर, बिझौली से मिलिट्री अस्पताल, ढंढेरा, नगला इमरती, लंढ़ौरा, लक्सर, जगजीतपुर से मातृसदन पुल से होते हुए बैरागी कैंप में पहुंचकर पार्क कराए जाएंगे। मंगलौर में या नगला इमरती में यातायात का दबाव बढ़ने पर पुरकाजी से यातायात डायवर्ट किया जाएगा।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *