Fri. Jun 21st, 2024

cricket news : भारतीय गेंदबाजों ने इन टीमों को 100 के नीचे समेटा, जानें कब और कहा हुए ऐसा

jasprit bumrah
cricket news

cricket news : नई दिल्ली। भारतीय टीम ने केपटाउन के न्यूलैंड्स ग्राउंड में साउथ अफ्रीका को सिर्फ 55 के स्कोर पर ऑलआउट करके इतिहास रच दिया है. ये किसी भी टीम का भारत के खिलाफ सबसे कम स्कोर है, जो टेस्ट क्रिकेट में दर्ज किया गया है. कमाल की बात ये है कि भारतीय बॉलर्स ने ऐसा 11 बार किया है, जब विरोधी टीम को 100 से नीचे ही समेट दिया गया हो.

IND Vs SA
Rohit sharma

अगर साउथ अफ्रीका की इस पारी की बात करें तो टीम इंडिया के लिए मोहम्मद सिराज ने इस पारी में कहर बरपाया. सिराज ने सिर्फ 15 रन देकर 6 विकेट लिए और अफ्रीकी टीम को पूरी तरह से नेस्तानाबूद कर दिया. सिराज के अलावा इस पारी में टीम इंडिया के लिए जसप्रीत बुमराह ने दो और मुकेश कुमार ने 2 विकेट लिए.

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

 

टीम इंडिया ने 11 बार किया है ये कमाल

टेस्ट क्रिकेट में किसी टीम को 100 रन के अंदर ही समेट देना काफी बड़ी बात होती है. टीम इंडिया ने ये कमाल 11 बार किया है, कमाल की बात तो ये है कि साउथ अफ्रीका को टीम इंडिया ने 3 बार 100 से कम स्कोर में समेटा है. टीम इंडिया के बॉलर्स ने ऐसा बड़ी टीमों के खिलाफ ही किया है, यानी अफ्रीका के अलावा उसने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड जैसी टीमों को 100 के अंदर में समेटा हुआ है.

 

भारत ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में साउथ अफ्रीका (55), न्यूजीलैंड (62), साउथ अफ्रीका (79), इंग्लैंड (81), श्रीलंका (82), ऑस्ट्रेलिया (83), साउथ अफ्रीका (84), बांग्लादेश (91), ऑस्ट्रेलिया (91), ऑस्ट्रेलिया (93), न्यूजीलैंड (94) को 100 से कम के स्कोर में आउट किया है, जो दिखाता है कि टीम इंडिया के बॉलर्स किसी भी टीम को बैकफुट पर धकेल सकती है. इनमें से चार बार तो ये कारनामा पिछले 4-5 साल में ही हुआ है.

cricket news

भारतीय टीम ने पिछले 6-7 साल में अपनी तेज़ गेंदबाज़ी को धारदार किया है. यही वजह है कि उसका नतीजा देखने को मिलता है, साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया के बॉलर्स की काफी आलोचना हुई थी, लेकिन दूसरे मैच में भारतीय खिलाड़ियों के कमबैक ने मैच में जान ला दी है. और अब उम्मीद है कि भारतीय बल्लेबाज़ पहली पारी में बड़ा स्कोर बना पाएंगे.

 

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post