Sat. Aug 13th, 2022
बैंक मित्र बनकर सैलरी के साथ कमाएं हजारों का कमीशन

नई दिल्ली। बैंक मित्रbank friend बनकर आप अपना दूसरा काम भी कर सकते हैं। साथ ही इसमें भी अपनी कमाई कर सकते हैं। जी हां बैंक मित्रbank friend बनकर आप न सिर्फ 2 से 5 हजार की कमाई कर सकते हैं बल्कि आपको लोन लेने की जरूरत हो तो भी बैंक आपको प्राथमिकता देगा।

साथ ही अच्छा खासा कमीशन पर ज्यादा पैसे भी कमा सकते हैं। यह होते हैं बैंक मित्र दरअसल, बैंक मित्रbank friend देहात क्षेत्रों में स्थित सरकारी बैंकों में आने वाले अनपढ़ लोगों की मदद के लिए होते हैं। जो उन्हें फार्म भरने जैसे समेत चीजों में गलतियों को ठीक करने उनकी सहायता के साथ ही बैंक की योजनाओं संबंधी जानकारी देते हैं।

इसके साथ ही बैंक मित्रbank friend खाते खुलवाने, बीमा करवाने, पैसे जमा करवाने, लोन दिलवाने, योजना बताने में लोगों की मदद करते हैं। इस तरह के काम यानि किसी भी व्यक्ति का खाता खोलने, पैसे जमा करवाने, पैसे निकालने, उसका क्रेडिट कार्ड और बिल भुगतान करने पर बैंक मित्रbank friend को कमीशन दिया जाता है। इसके साथ ही दो से पांच हजार रुपये फिक्स मिलते है।

जिसे इनकी कमाई भी अच्छी खासी हो जाती है। बैंक मित्रbank friend को मिलता है यह बड़ा लाभ इसके साथ ही सरकारी बैंकों में बैंक मित्रbank friend को कमीशन और पैसे के साथ ही उनके खाते में प्रधान मंत्री जन धन योजना के तहत 1.25 लाख रुपये का ऋण भी दिया जाता है।

इसमें से 50,000 रुपये का ऋण सामान के लिए, 25,000 रुपये का ऋण काम के लिए और 50,000 रुपये का कर्ज वाहन के लिए दिया जाता है। इसके साथ ही यह बहुत ही कम ब्याज दर पर दिया जाता है। साथ ही बैंक मित्र bank friendअपने दूसरे कार्य भी कर सकते हैं।