Wed. Aug 10th, 2022
job

10वीं पास कर सरकारी नौकरी की तलाश कर रहें युवाओं के लिए अच्छी खबर है. भारतीय डाक विभाग ने स्टाफ कार ड्राइवर के पदों (India Post Recruitment 2022) पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी. अभ्यर्थी 15 मार्च 2022 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

बता दें कि स्टाफ कार ड्राइवर के कुल 29 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें इन पदों के लिए रजिस्टर्ड डाक के जरिए ही आवेदन करना होगा.

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही अभ्यर्थी के पास ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए.

आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है.

यह क्लिक कर देखें नोटिफिकेशन

CISF में 12वीं पास के लिए कांस्टेबल की निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

कर्मचारी राज्य बीमा निगम भर्ती

कर्मचारी राज्य बीमा निगम, ESIC ने विभिन्न विभागों में स्टेनोग्राफर, अपर डिविजन क्लर्क एवं मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट esic.nic.in पर जाकर 15 फरवरी 2022 से पहले तक ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं. भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 4315 पद भरे जाएंगे.

नेशनल हाइड्रो पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड, NHPC ने इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मंगाए हैं. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nhpcindia.com पर जाकर 21 फरवरी 2022 तक पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. कुल 136 पदों पर भर्तियां निकली हैं. जिनमें 68 पद सिविल इंजीनियर के लिए, 34 इलेक्ट्रिकल इंजीनियर एवं 31 मैकेनिकल इंजीनियर के लिए हैं.

NTPC Recruitment 2022
एनटीपीसी ने माइनिंग सरदार एवं माइनिंग ओवरमैन पदों पर भर्ती निकाली है. कुल 177 पदों पर भर्ती निकाली गई है. जिसमें माइनिंग सरदार के 103 एवं माइनिंग ओवरमैन के 74 पद शामिल हैं. इच्छुक उम्मीदवार 15 मार्च 2022 तक पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं.

नौकरीः 10वीं और 12वीं पास, ग्रेजुएट के लिए क्लर्क और फॉरेस्ट गार्ड सहित कई पदों पर नौकरियां

ECL Recruitment 2022
ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, ECL ने माइनिंग सरदार पदों पर भर्ती के लिए एक संक्षिप्त अधिसूचना जारी की है. जिसके अनुसार भर्ती के लिए 20 फरवरी 2022 से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी एवं उम्मीदवार 10 मार्च 2022 तक आवेदन जमा कर सकेंगे. भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 313 रिक्त पद भरे जाएंगे.

रेलवे भर्ती 2022
भारतीय रेलवे ने कोंकण रेलवे कॉरपोरेशन लिमिटेड में असिस्टेंट प्रोजेक्ट इंजीनियर एवं सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं. बता दें कि पदों के लिए 7 फरवरी 2022 को वॉक इन इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा. भर्ती के माध्यम से कुल 14 रिक्त पद भरे जाने हैं.

बीएसएफ कांस्टेबल भर्ती
सीमा सुरक्षा बल, BSF में कॉन्स्टेबल पदों पर बंपर भर्ती निकली है. जिनके लिए पुरुष एवं महिला उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bsf.gov.in पर जाकर 1 मार्च 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. कुल 2788 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए गए हैं. भर्ती के लिए 10वीं पास के साथ 2 साल के अनुभव या आईटीआई 1 साल का डिप्लोमा करने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं.

जनधन खाताधारकों को प्रति माह 5000 रूपये पेंशन देने की सरकार कर रही है तैयारी, जानें क्या है योजना

राजस्थान पुलिस भर्ती
राजस्थान पुलिस विभाग ने स्पोर्ट्स कोटे के तहत भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए हैं. इच्छुक उम्मीदवार राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 28 फरवरी 2022 तक पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं. बता दें कि राजस्थान पुलिस द्वारा कांस्टेबल के कुल 4588 पदों पर भर्ती की जानी है. जिसमें से 2 प्रतिशत पदों पर भर्ती स्पोर्ट्स कोटे के तहत की जाएगी.

नैनीताल बैंक में क्लर्क और मैनेजमेंट ट्रेनी के 100 पदों पर भर्ती

लोक सेवा आयोग भर्ती
अरुणाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीजीटी टीचर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए हैं. कैंडीडेट्स 11 मार्च 2022 या उससे पहले तक पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं. बता दें कि कुल 77 पदों पर भर्ती निकाली गई है. पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा.

शिक्षित बेरोजगार युवाओं को मिलेंगे 65 हजार, आवेदन करने का जानिए पूरा तरीका

रक्षा मंत्रालय भर्ती
रक्षा मंत्रालय में ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए शानदार मौका है. 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट कर चुके इच्छुक उम्मीदवार 4 मार्च 2022 तक पदों के लिए ऑफलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं.

ई-श्रम कार्ड बनने के बाद फ्री इलाज व आवास सहित प्रति माह 3000 रूपये मिलेगी पेंशन

हरियाणा स्वास्थ्य विभाग भर्ती
डायरेक्टर जनरल हेल्थ सर्विसेज हरियाणा एवं पंडित बीडी शर्मा यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस रोहतक ने मेडिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके लिए रिक्त पदों की संख्या को 980 से बढ़ाकर 1252 कर दिया गया है‌. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट haryanahealth.nic.in पर जाकर 25 फरवरी 2022 तक पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं.