सोम. जुलाई 22nd, 2024

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ अश्विन का बड़ा रिकॉर्ड, कई खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

IND vs ENG
IND vs ENG

Ashwin Record IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम इंडिया ने टॉस हारने के बावजूद गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम पर दबाव बनाए रखा है।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

इस दौरान भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कमाल कर दिखाया है। उनके करियर में एक और बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है। अश्विन ने रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में चल रहे चौथे टेस्ट के पहले दिन के खेल के पहले सेशन में इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो को आउट करते ही ये उपलब्धि हासिल कर ली है।

अश्विन ने नाम जुड़ा ये रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में अश्विन ने एक अनोखा शतक लगाया है। दरअसल अश्विन ने इस मैच में जैसे ही जॉनी बेयरस्टो को आउट किया उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में अपना 100वां विकेट हासिल कर लिया। अश्विन ऐसा करने वाले भारत के पहले गेंदबाज हैं। इससे पहले किसी भी भारतीय गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट इंग्लैंड के खिलाफ 100 विकेट हासिल नहीं किया था। इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर भागवत सुब्रमण्यम चंद्रशेखर हैं। भागवत सुब्रमण्यम चंद्रशेखर ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 95 विकेट हासिल किए थे। अश्विन ने इसी सीरीज में उन्हें पछाड़ा था और वह 100 विकेट तक भी पहुंच गए हैं।

 

टेस्ट सीरीज में अश्विन का प्रदर्शन

अश्विन मौजूदा एंथोनी डी मेलो ट्रॉफी में 12 विकेट के साथ मेजबान टीम के लिए तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। अश्विन के लिए यह सीरीज अभी तक कुछ खास नहीं रही है, लेकिन उनके पास जिस तरह की ताकत है, उसे देखते हुए वह मजबूत वापसी कर सकते हैं।

 

उन्होंने हाल ही में काफी दिक्कतों का सामना किया है, लेकिन वह टीम इंडिया के लिए सीरीज में अच्छा करने की कोशिश कर रहे हैं। चेन्नई में जन्मे इस खिलाड़ी को राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच बीच में ही छोड़ना पड़ा क्योंकि उनकी मां की तबीयत खराब हो गई थी, लेकिन वह टीम में शामिल होने के लिए वापस आए और दूसरी पारी में छह ओवर फेंके और टॉम हार्टले का विकेट हासिल किया।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post