Rohit Sharma Bowling : रोहित शर्मा ने गेंदबाजी कर बनाया एक और नया रिकार्ड

Rohit Sharma Bowling: रोहित श्रीलंका के लिए सरप्राइज लेकर आए। उन्होंने सबसे पहले 39वां ओवर डाला। जिसमें उन्होंने 6 रन दिए। इसके बाद रोहित 41वां ओवर डालने लौटे। जिसमें हिटमैन ने 5 रन दिए। रोहित की स्पिन गेंदबाजी देख फैंस मुरीद हो गए। रोहित ने इस दौरान दो डॉट बॉल डालीं। रोहित को गेंदबाजी करते देख न केवल फैंस खुश हो गए, बल्कि विराट कोहली भी गदगद नजर आए।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें

बनाया ये रिकॉर्ड

रोहित ने इसी के साथ एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित 37 साल और 96 दिन की उम्र में टीम इंडिया के लिए ODI में गेंदबाजी करने वाले सबसे उम्रदराज तीसरे स्पिनर बन गए हैं। इस मामले में वह रविचंद्रन अश्विन से आगे निकल गए। अश्विन ने 37 साल और 21 दिन की उम्र में ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था। इस लिस्ट में 38 साल और 329 दिन के साथ सचिन तेंदुलकर और श्रीनिवासराघवन वेंकटराघवन 37 साल और 351 दिन के साथ टॉप पर हैं।

वनडे में करीब 9 महीने बाद की गेंदबाजी

रोहित इससे पहले करीब 9 महीने पहले वनडे में गेंदबाजी करते नजर आए थे। उन्होंने नीदरलैंड्स के खिलाफ बेंगलुरु में 12 नवंबर 2023 को गेंदबाजी की थी। इस दौरान रोहित ने 5 गेंदें फेंकीं और एक विकेट चटकाया। वनडे में रोहित की बॉलिंग की बात की जाए तो 264 मैचों की 40 इनिंग में 9 विकेट चटकाए हैं। रोहित स्पिन गेंदबाजी करते हैं। जिस पर बल्लेबाज मात खाते नजर आते हैं। रोहित ने टेस्ट में भी गेंदबाजी की है। उन्होंने 2 विकेट चटकाए हैं। टी-20 में उनके नाम एक विकेट दर्ज है।

शुभमन गिल ने की थी गेंदबाजी

बता दें कि पहले मुकाबले में शुभमन गिल भी गेंदबाजी करते नजर आए थे। वहीं टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह ने शानदार गेंदबाजी से मैच पर कब्जा जमा लिया था। इन बल्लेबाजों के गेंदबाजी करने से टीम इंडिया पहले से ज्यादा मजबूत हुई है। इसका श्रेय हेड कोच गौतम गंभीर को दिया जा रहा है। जो हर टीम मेंबर से हर फील्ड में कॉन्ट्रीब्यूट करने की इच्छा रखते हैं।