रवि. जुलाई 21st, 2024

UP Scholarship Online Form 2023 : इस तारीख से शुरू होंगे छात्रवृत्ति के लिए आनलाइन आवेदन

UP Scholarship Online Form 2023
UP Scholarship Online Form 2023

UP Scholarship Online Form 2023: नए सत्र शुरू होते ही छात्रवृत्ति आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। पूर्वदशम कक्षाओं के लिए छात्रवृत्ति आवेदन की तिथि घोषित कर दी गई है। 10 अगस्त से 9वीं व 10वीं के छात्रवृत्ति का आनलाइन आवेदन शुरू होगा। जिसकी अंतिम तारीख 10 अक्टूबर निर्धारित की गई है।

समाज कल्याण विभाग ने जानकारी देते हुआ बताया कि कक्षा नौ व 10 के छात्रों की छात्रवृत्ति के लिए आनलाइन आवेदन की तिथियां घोषित हो गयी हैं। पूर्व दशम छात्रवृत्ति का आनलाइन आवेदन 10 अगस्त से 10 अक्टूबर तक जारी रहेगा। इच्छुक अभ्यर्थी विभागीय वेबसाइट पर 10 अगस्त से आवेदन कर सकते हैं। आनलाइन के बाद यदि आवेदन में कोई त्रुटि हो जाती है तो सुधार के लिए एक नवंबर से छह नवंबर तक का मौका मिलेगा जिसमें त्रुटियों को संशोधन कर सुधारा जा सकेगा।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

UP Scholarship Online Form 2023

इसके अलावा शैक्षिक सत्र 2023-24 में छात्रों को दी जाने वाली छात्रवृत्ति के लिए मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थानों को सात अगस्त से आठ सितम्बर तक मास्टर डाटा में अपडेट करना होगा।

छात्रवृत्ति आवेदन की विस्तृत जानकारी देते हुए जिला समाज कल्याण अधिकारी डा. अमरनाथ यति ने बताया कि कक्षा नौ व 10 में अध्ययनरत सामान्य वर्ग, पिछड़ा वर्ग व अल्पसंख्यक वर्ग जिनके अभिभावक की वार्षिक आय दो लाख है तथा अनुसूचित जाति व जनजाति वर्ग के अभिभावक की वार्षिक आय दो लाख पचास हजार तक है तो वे आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन के समय छात्र- छात्राओं को अपने आधार को बैंक खाते के साथ व मोबाइल नम्बर के साथ लिंक करना आवश्यक है। छात्रवृत्ति की राशि उसी खाते में भेजी जाएगी जो आधार नम्बर से लिंक होगा।

इस बेवसाइड पर करें ऑनलाइन फॉर्म

पूर्वदशम कक्षाओं के लिए छात्रवृत्ति आवेदन की तिथि घोषित कर दी गई है। 10 अगस्त से 9वीं व 10वीं के छात्रवृत्ति का आनलाइन आवेदन शुरू होगा। जिसकी अंतिम तारीख 10 अक्टूबर निर्धारित की गई है। इस https://scholarship.up.gov.in/बेवसाइड पर करें ऑनलाइन फॉर्म

By Bhoodev bhagalia

Bhoodev भूदेव जागरूक यूथ न्यूज अखबार व वेबसाइड में सीनियर कंटेंट एडिटर के पद पर कार्यरत है। पिछले 10 वर्षों से मीडिया क्षेत्र प्रिन्ट और डिजिटल में काम कर रहे है। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन करने के बाद अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2012 में हिन्दुस्तान समाचार पत्र मुरादबाद से की। इसके बाद अमर उजाला में भी अपनी सेवाएं दी। प्रिंट मीडिया में रहते हुए डेस्क और न्यूज एडिटिंग में काफी समय तक काम किया है।

Related Post