Sun. Jun 23rd, 2024

T20 World Cup 2024 Playing XI : यशस्वी बाहर, अक्षर की एंट्री…ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की परफेक्ट Playing XI

T20 World Cup
T20 World Cup

T20 World Cup 2024 Playing XI : 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ अपना इकलौता वार्मअप मैच खेलेगी। जिसमें 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले को लेकर प्लेइंग इलेवन की स्थिति साफ दिखाई दे सकती है। वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है। पहले मैच में प्लेइंग इलेवन क्या होनी चाहिए, इसे लेकर कयासों का दौर जारी है। आइए हम आपको बताते हैं कि टीम इंडिया की परफेक्ट प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

T20 World Cup 2024 Playing XI : विराट कोहली कर सकते हैं ओपनिंग

कहा जा रहा है कि यशस्वी जायसवाल के बजाय विराट कोहली टीम इंडिया के ओपनर हो सकते हैं। रोहित शर्मा के साथ वे ओपनिंग जोड़ी में रह सकते हैं। टीम इंडिया दाएं-बाएं का कॉम्बिनेशन रखने के बजाय अपने अनुभव पर जा सकती है। जायसवाल के लिए शुरुआती मैचों में जगह बनाना मुश्किल हो सकता है। बाद में हो सकता है कि उन्हें यूएसए या कनाडा जैसी किसी एक टीम के खिलाफ मौका दिया जाए।

T20 World Cup 2024 Playing XI : नंबर-3 पर आ सकते हैं सूर्या

T20 World Cup Stats
T20 World Cup Stats

अब बात आती है कि टॉप के 3 बल्लेबाज कौन होंगे? हो सकता है कि सूर्यकुमार यादव को एक स्थान ऊपर नंबर-3 पर खेलने का मौका दिया जाए। टीम इंडिया चाहेगी कि शुरुआत से ही अटैक करे। इस वजह से सूर्या को 4 के बजाय 3 पर खिलाया जा सकता है। इसके बाद नंबर-4 पर ऋषभ पंत जैसे विस्फोटक बल्लेबाज को मौका मिल सकता है। ऋषभ पंत का बाएं हाथ का बल्लेबाज होना टीम इंडिया के लिए काफी फायदेमंद रहेगा। जबकि नंबर 5 पर उप-कप्तान हार्दिक पांड्या की जगह पक्की मानी जा रही है। नंबर-6 पर संजू सैमसन या शिवम दुबे में से किसी को मौका मिल सकता है।

T20 World Cup 2024 Playing XI : मिडल ऑर्डर में फंसा पेच

मिडल ऑर्डर में भारतीय टीम के सामने थोड़ी समस्या रहेगी। इसमें दो विकल्प हैं। शिवम दुबे या फिर संजू सैमसन में से किसे मौका मिलना चाहिए? यहां पेच फंसा हुआ है। भारतीय टीम के पास बाएं हाथ के काफी विकल्प हैं। टीम के पास ऋषभ पंत, शिवम दुबे, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा जैसे विकल्प हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि संजू सैमसन को मौका दिया जा सकता है। नंबर-7 पर अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को मौका मिल सकता है।

T20 World Cup 2024 Playing XI : अक्षर पटेल मजबूत दावेदार

नंबर-8 पर युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल में से अक्षर को मौका दिया जा सकता है। अक्षर काफी अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं। टी 20 जैसे फॉर्मेट में गेंदबाजी के साथ ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी टीम इंडिया के लिए एक बोनस साबित हो सकती है। अक्षर एक बेहतरीन फील्डर भी हैं। ऐसे में स्पिनर के तौर पर चहल के बजाय अक्षर को मौका दिया जा सकता है।

 

फिर जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज का ऑर्डर रखा जा सकता है। बहरहाल, 9 खिलाड़ियों को लेकर तो स्थिति स्पष्ट दिखाई दे रही है, लेकिन 2 को लेकर पेच फंसा है। कुछ चीजें पिच और मैच की परिस्थितियों पर भी निर्भर करेंगी। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया पहले मैच में किस कॉम्बिनेशन के साथ उतरती है।

T20 World Cup 2024 Playing XI : टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

1- विराट कोहली, 2- रोहित शर्मा, 3- सूर्यकुमार यादव, 4- ऋषभ पंत, 5- हार्दिक पांड्या, 6- संजू सैमसन, 7- रवींद्र जडेजा, 8- अक्षर पटेल, 9- जसप्रीत बुमराह, 10- कुलदीप यादव, 11- मोहम्मद सिराज

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post