शनि. जुलाई 27th, 2024
Indian Cricket Schedule
Indian Cricket Schedule

T20 World Cup 2024: रोहित एंड कंपनी का पहला मुकाबला आयरलैंड के साथ होगा। भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से करने वाली है।वहीं इससे पहले टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच वार्मअप मुकाबला खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने 60 रनों से जीत लिया था।

IND vs ENG

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की धमाकेदार पारी देखने को मिली। इसके अलावा उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने भी शानदार पारी खेलकर वापसी के संकेत दे दिए हैं। वहीं दो खिलाड़ियों ने वार्मअप मैच में टीम को अपने खराब प्रदर्शन से निराश किया। जिसके बाद टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से इन खिलाड़ियों का पत्ता कट सकता है।

 

1. संजू सैमसन

इस बार विश्व कप के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को भी टीम में चुना गया है। आईपीएल 2024 में संजू ने कमाल का प्रदर्शन किया था। जिसके चलते उनको टीम इंडिया में जगह मिली। हालांकि वार्मअप मैच में ही संजू फ्लॉप हो गए। इस मैच में टीम इंडिया के संजू सैमसन ने कप्ताम रोहित शर्मा के साथ मिलकर पारी की शुरुआत की।

 

मैच में संजू ने 6 गेंदों का सामना किया और महज एक ही रन बनाया। संजू को टीम में दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज के विकल्प के तौर पर शामिल किया गया है। ऋषभ पंत की शानदार पारी के बाद लग रहा है कि प्लेइंग इलेवन में संजू की जगह पंत को मौका मिल सकता है।

 

2. शिवम दुबे

विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए ऑलराउंडर शिवम दुबे को भी पहली बार टीम इंडिया में चुना गया है। वार्मअप मैच में शिवम को बल्ले और गेंद दोनों से प्रदर्शन करने का मौका मिला। जहां गेंदबाजी में दुबे ने कमाल का प्रदर्शन किया तो वहीं बल्लेबाजी में एक बार फिर से निराश किया।

 

बल्लेबाजी करते हुए शिवम ने 16 गेंदों पर 14 रन बनाए। इसके अलावा गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। बल्लेबाजी में शिवम का ये खराब प्रदर्शन उनको प्लेइंग इलेवन से बाहर करा सकता है।

 

संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post