Virat Kohli : विराट कोहली को कप्तान बनाने पर करना चाहिए विचार, हरभजन सिंह ने इस लिये दिया सुझाव

Virat Kohli Retirement

Virat Kohli : पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने सुझाव दिया है कि आरसीबी को आगामी सीजन के लिए विराट कोहली को टीम का कप्तान बनाने पर विचार करना चाहिए। भज्जी का मानना है कि आरसीबी को इस बारे में एक बार विचार जरूर करना चाहिए। भज्जी ने कहा कि कोहली के पास टीम को आगे ले जाने का इरादा है। उनमें प्रतिबद्धता और आक्रामकता का सही मिश्रण दिखाई देता है।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

भारतीय खिलाड़ी को कप्तान बनाने पर करना चाहिए विचार

हरभजन ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा- अगर वे इस बार क्वालीफाई नहीं करते, तो उन्हें किसी भारतीय खिलाड़ी को टीम की कमान देने पर विचार करना चाहिए। भज्जी ने कहा- क्यों न विराट कोहली को कप्तान के रूप में वापस लाया जाए।

 

भज्जी ने धोनी का उदाहरण देते हुए कहा- चेन्नई में उनका बहुत प्रभाव है। इसी तरह विराट कोहली भी एक बड़े लीडर हैं। वह जानते हैं कि वे किस तरह का क्रिकेट खेलते हैं और किस तरह का क्रिकेट खेलने की जरूरत है। विराट कोहली अच्छे इंटेंट के साथ खेल रहे हैं। मैं विराट कोहली को आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करते हुए देखना चाहता हूं।

बंद दरवाजे के पीछे होनी चाहिए बात

भज्जी ने इसके साथ ही लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक और कप्तान केएल राहुल के वायरल वीडियो पर भी अपनी राय रखी। भज्जी ने कहा कि किसी भी टीम की सफलता के लिए अच्छा और सकारात्मक माहौल बनाया जाना जरूरी है।

Virat Kohli

टीम मालिकों की आलोचना इस संतुलन को बिगाड़ सकती है। भज्जी ने कहा कि मैनेजमेंट और कप्तान के बीच आपसी मतभेद हो सकते हैं, लेकिन ये बातचीत दरवाजे के पीछे भी हो सकती है। यह टीम के माहौल के लिए अच्छी नहीं है।” भज्जी ने केकेआर के मालिक शाहरुख खान का उदाहरण देते हुए कहा कि वे टीम का माहौल बेहतर रखते हैं और टीम के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करते।

t20-world-cup-2024-teams
सीएसके के खिलाफ होगा अगला मुकाबला

आरसीबी का अगला मुकाबला सीएसके के खिलाफ 18 मई को होगा। आरसीबी की उम्मीदों के लिए ये बड़ा मुकाबला है। टीम अभी 13 में से 6 मुकाबलों में जीत के बाद पांचवें स्थान पर है। आरसीबी के पास 12 पॉइंट़्स हैं।