Sarkari Naukri: 10वीं पास युवाओं के लिये 4710 पदों पर होगी भर्ती

sarkari_naukri

Sarkari Naukri: भारतीय खाद्य निगम ने रिक्त पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. बता दें कि देश भर के विभिन्न कार्यालयों में विभिन्न पदों के लिए ग्रेड 2, 3 और 4 के लगभग 4710 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. एफसीआई जल्द जारी कर सकता है नोटिफिकेशन

Sarkari Naukri: FCI एफसीआई भर्ती 2022 अधिसूचना पीडीएफ pdf जारी करेगी। सभी इच्छुक, पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर एफसीआई भर्ती 2022 अधिसूचना पीडीएफ जारी होने के बाद ग्रेड 2, 3 और 4 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से श्रेणी 2 के 35 पद, श्रेणी 3 के 2521 पद और श्रेणी 4 के 2154 पद भरे जाने हैं। इस तरह विभिन्न श्रेणियों के कुल 4710 पद भरे जाने हैं।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

पदों पर भर्ती के लिए पात्रता
विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अलग-अलग योग्यता है। कुछ पदों के लिए उम्मीदवार को कम से कम 8वीं/10वीं पास होना चाहिए। आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए यह 1000 रुपये है, किसी अन्य वर्ग के उम्मीदवार को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना है.

आयु सीमा
उम्मीदवारों की उम्र सीमा की बात करें तो मैनेजर (हिंदी) के लिए 28 साल, मैनेजर (हिंदी) के लिए 35 साल, जूनियर इंजीनियर के लिए 28 साल, स्टेनो ग्रेड- प्प् के लिए 25 साल, टाइपिस्ट (हिंदी) के लिए 25 साल और चौकीदार के लिए 25 साल है. यहां बताई गई यह आयु सीमा अधिकतम आयु सीमा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *