RR vs RCB: राजस्थान रॉयल्स IPL के इतिहास में ऐसा करने वाली बनी पहली टीम, जाने रिकॉर्ड

Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bengaluru: आईपीएल 2024 का 19वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमों के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आरसीबी को 6 विकेट से हराकर सीजन की चौथी जीत हासिल की। वहीं, इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। राजस्थान रॉयल्स ने एक ऐसा कारनामा किया जो इससे पहले आईपीएल में कोई भी नहीं कर सका था।

राजस्थान रॉयल्स ने लगाया जीत का चौका

राजस्थान रॉयल्स की टीम इस सीजन में काफी शानदार प्रदर्शन कर रही है। इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक 4 मैच खेले हैं और इन सभी मैचों में उस जीत मिली है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

 

राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन की शुरुआत लखनऊ सुपर जायंट्स को हराकर की थी। इसके बाद उसने दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस को हराया। वहीं, अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को मात देकर जीत का चौका पूरा किया।

 

IPL में ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

आईपीएल के इतिहास में ये छठा मौका है जब किसी टीम ने सीजन के शुरुआती 4 मैचों में लगातार जीत हासिल की है। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने साल 2015 में भी सीजन के शुरुआती 4 मैचों में से 4 में जीत अपने नाम की थी। इसी के साथ राजस्थान रॉयल्स आईपीएल के इतिहास में 2 बार सीजन की शुरुआत 4 मैच जीतने वाली पहली टीम बनी है। राजस्थान के अलावा कोई भी टीम ये कारनामा 2 बार नहीं कर सकी है।

राजस्थान ने एकतरफा अंदाज में जीता मैच

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं, आरसीबी की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 183 रन बनाए। टीम के लिए विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 113 रन बनाए। लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर के शतक की बदौलत इस टारगेट को 19.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। राजस्थान के लिए जोस बटलर ने 58 गेंदों पर नाबाद 100 रन बनाए।