Sun. Jun 23rd, 2024

pm kisan yojana:आज इस समय जारी होंगी PM सम्मान निधि की 14वीं किस्त, सूची में चैक करें अपना नाम

pm kisan yojana
pm kisan yojana

pm kisan yojana: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 27 जुलाई 2023 को pm kisan yojana प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त को जारी करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय राजकीय दौरे पर 27 जुलाई को राजस्थान और 28 जुलाई को गुजरात में रहेंगे. कल राजस्थान के सीकर में पीएम मोदी देश के 8.5 करोड़ किसानों के खाते में करीब 17,000 करोड़ रुपये डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर के जरिए पहुंचाएंगे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने इस बात की जानकारी दे दी है कि राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जुलाई को पीएम किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त जारी करेंगे.

pm kisan yojana किसानों का इंतजार होगा खत्म

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
PM Kisan Scheme 13th Installment
PM Kisan Scheme 14th Installment

pm kisan yojana पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम की 14वीं किस्त का इंतजार कर रहे किसानों के लिए कल बड़ा दिन है. 27 जुलाई 2023 को इस स्कीम के जरिए 8.5 करोड़ लाभार्थी किसानों के खाते में 2000 रुपये की 14वीं किस्त पहुंच जाएगी. इसके अलावा पीएम मोदी किसानों को लाभ पहुंचाने के लिए 1.25 लाख पीएम किसान समृद्धि केंद्रों को देश को समर्पित करेंगे.

प्रधानमंत्री का क्या है कार्यक्रम

कल 27 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह करीब 11.15 बजे एक सार्वजनिक कार्यक्रम में कई विकास कार्यों की आधारशिला रखेंगे. इसके बाद गुजरात के राजकोट पहुंचेंगे और दोपहर 3.15 बजे राजकोट इंटरनेशनल एयरपोर्ट का मुआयना करेंगे. इसके बाद शाम 4.15 बजे राजकोट में रेस कोर्स ग्राउंड में कई विकास कार्यों का उद्धाटन करेंगे. 28 जुलाई को पीएम मोदी गुजरात के गांधीनगर में महात्मा मंदिर में सुबह 10.30 बजे सेमीकॉन इंडिया 2023 का उद्घाटन करेंगे.

प्रधानमंत्री यूरिया गोल्ड को लॉन्च करेंगे, यूरिया गोल्ड एक नए तरह का यूरिया है जो सत्फर से ढका होता है. इसके जरिए जमीन में हो रही सल्फर की कमी को पूरा करने की कोशिश की जाएगी. ये इनोवेटिव फर्टिलाइजर नीम कोटेड यूरिया से ज्यादा सस्ता है और ज्यादा असरदार भी है. ये फर्टिलाइजर की खपत को कम करेगा और फसल की क्वालिटी को बेहतर बनाएगा.

राजस्थान से जारी होगी pm kisan yojana की 14वीं किस्त

राजस्थान में आने वाले नवंबर-दिसंबर में चुनाव होने वाले हैं और माना जा रहा है कि इसी को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त के आवंटन के लिए इसे चुना गया है. राजस्थान में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने के लिए प्रधानमंत्री पांच नए मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे जिनमें चित्तौड़गढ़. धौलपुर, सिरोही, सीकर और श्री गंगानगर के नाम शामिल हैं.

pm kisan yojana पीएम किसान सम्मान निधि की बेवसाइड https://pmkisan.gov.in/पर जाकर अपने नाम का स्टेटेस चैक कर सकते है। और अपने ग्राम पंचायत की सूची में अपना नाम चैक कर सकते है। आज शाम तक सभी के खातों में किसान सम्मान निधि की किस्त पहुंच जायेंगी।

By Bhoodev bhagalia

Bhoodev भूदेव जागरूक यूथ न्यूज अखबार व वेबसाइड में सीनियर कंटेंट एडिटर के पद पर कार्यरत है। पिछले 10 वर्षों से मीडिया क्षेत्र प्रिन्ट और डिजिटल में काम कर रहे है। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन करने के बाद अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2012 में हिन्दुस्तान समाचार पत्र मुरादबाद से की। इसके बाद अमर उजाला में भी अपनी सेवाएं दी। प्रिंट मीडिया में रहते हुए डेस्क और न्यूज एडिटिंग में काफी समय तक काम किया है।

Related Post