Sun. Jun 23rd, 2024

Ladli Bhena Yojana : अब लाडली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार देगी हर महीने 3000 रुपए

Ladli Bhena Yojana
Ladli Bhena Yojana

Ladli Bhena Yojana:मध्य प्रदेश राज्य की सभी प्यारी बहनों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है। जिन महिलाओं को हर महीने 1250 रुपये मिल रहे हैं, उन्हें अब 3000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर लाडली बहन योजना के बारे में घोषणा की है। इस योजना के तहत महिलाओं को हर महीने 1250 रुपये दिए जा रहे हैं. इस योजना के तहत सभी महिलाओं को 1250 रुपये से लेकर ₹3000 तक की वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है।

Ladli Bhena Yojana
Ladli Bhena Yojana

लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करते हुए पश्चिम बंगाल पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वहां लोगों से कहा कि वह चार बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. हमने बेटियों का पूजन कर कोई भी कार्यक्रम आयोजित किया है. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फिर घोषणा की कि लाड़ली बहनों को हर महीने 1250 रुपये दिए जा रहे हैं और इस राशि में बढ़ोतरी के बाद सभी महिलाओं को 3000 रुपये तक की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

लाडली ब्राह्मण योजना मध्य प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई है। इस योजना के तहत पहले चरण के दौरान 23 साल से 60 साल तक की महिलाओं के फॉर्म भरवाए गए, इसके बाद दूसरे चरण में उन महिलाओं के फॉर्म भरवाए गए जिनके घर में ट्रैक्टर है, जिसके कारण कई महिलाओं का नहीं रह गया है. आवेदन पत्र भर सकेंगे। अब उन सभी महिलाओं के लिए तीसरा चरण शुरू किया जाएगा जिसमें 21 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं के लिए फॉर्म भरे जाएंगे।

 

जैसा कि आप सभी प्यारी बहनों को पता होगा कि अब तक प्यारी बहनों को मध्य प्रदेश सरकार से पैसों की 12 किश्तें मिल चुकी हैं, अब सभी महिलाएं अगली किस्त का इंतजार कर रही हैं, उनका इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि प्यारी बहनों को ₹3000 तक की आर्थिक मदद दी जाएगी, यह जानकारी पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान दी है.

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post