Sun. Jun 23rd, 2024

KKR ने उठाई IPL ट्रॉफी, फाइनल जीतकर 5 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए

KKR IPL Trophy
KKR IPL Trophy

KKR IPL Trophy : केकेआर ने आईपीएल फाइनल में चेज करते हुए सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड बनाया। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम ने रविवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से शिकस्त दी।

KKR IPL Trophy
KKR IPL Trophy

सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.3 ओवर में 113 रन बनाए। जिसका पीछा करते हुए केकेआर ने 10.3 ओवर में 2 विकेट खोकर जीत हासिल की। केकेआर की ये तीसरी आईपीएल ट्रॉफी रही। फाइनल में इस बड़ी जीत के साथ ही केकेआर ने 5 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए…

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

 

KKR आईपीएल Final में सबसे बड़ी जीत

KKR केकेआर ने आईपीएल फाइनल में चेज करते हुए सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड बनाया। इसी के साथ टीम ने आईपीएल प्लेऑफ/नॉकआउट में भी सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड अपने नाम किया। टीम ने 57 गेंद शेष रहते जीत दर्ज कर ये रिकॉर्ड बनाया।

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए ये दूसरी सबसे बड़ी जीत रही। इसके साथ ही ये सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी ये सबसे बड़ी जीत बनी। केकेआर ने पूरे आईपीएल में 100+ का लक्ष्य हासिल करने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया।

KKR : सबसे कम हार का रिकॉर्ड

आईपीएल सीजन में किसी टीम की सबसे कम हार के मामले में केकेआर संयुक्त रूप से पहली टीम बन गई है। केकेआर को इस सीजन केवल 3 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले 2008 में राजस्थान रॉयल्स ने भी सिर्फ 3 मैच हारे। मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2020 में तीन बार सीधी हार मिली लेकिन दो बार सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा।

KKR : बिना रुकावट वाला सबसे छोटा मैच

फाइनल का पूरा मैच महज 29 ओवरों तक चला। यह अब तक का सबसे छोटा और बिना किसी रुकावट वाला आईपीएल प्लेऑफ/नॉकआउट मैच भी बन गया। पिछला सबसे छोटा मैच 2010 में नवी मुंबई में खेला गया। आरसीबी और डेक्कन चार्जर्स के बीच 32.2 ओवर का मैच खेला गया था।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post