Fri. Jun 21st, 2024

India vs England Test Series : केएल राहुल टीम से बाहर, इस दिग्गज खिलाड़ी की हुई एंट्री

IND vs ENG

India vs England Test Series, केएल राहुल 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। इतना ही नहीं इसमें यह भी पता चला है कि राहुल की जगह एक और युवा खिलाड़ी की टीम इंडिया में एंट्री हो गई है। वहीं इस पर अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि राहुल चौथे व पांचवें टेस्ट के लिए फिट हो पाते हैं या नहीं।

आपको बता दें कि इंडियन एक्स्प्रेस की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक केएल राहुल अब तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। वहीं उनकी जगह देवदत्त पडिक्कल को टीम इंडिया में चुना गया है। इसकी जानकारी पर अभी बीसीसीआई द्वारा मुहर नहीं लगाई गई है। लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी सामने आ गई है जिसके बाद राहुल का राजकोट टेस्ट से बाहर होना तय माना जा रहा है। केएल राहुल के जांघ में समस्या सामने आई थी इसी कारण वह दूसरे टेस्ट में भी खेल नहीं पाए थे। कहा जा रहा था कि यह वही ग्रोइन इंजरी उभरी है जिसके कारण राहुल पीछे काफी परेशान रहे थे और विदेश में सर्जरी करवाने भी गए थे।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

पडिक्कल ने 2021 में किया था इंटरनेशनल डेब्यू

देवदत्त पडिक्कल ने 2021 में टी20 इंटरनेशनल से भारत के लिए इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उन्होंने दो मुकाबले खेले थे लेकिन वह बाहर हो गए थे। उनको उसके बाद टीम में नहीं चुना गया था। घरेलू क्रिकेट में उनके हालिया प्रदर्शन को देखने के बाद उन्हें केएल राहुल की जगह टीम में चुनने की जानकारी मिली है। अब इस पर बीसीसीआई की मुहर लगने का इंतजार है। पडिक्कल ने घरेलू क्रिकेट में 2024 में अभी तक 9 पारियों में ही 4 शतक लगा दिए हैं। उनके बल्ले से 9 पारियों में 747 रन निकले हैं।

 

टीम इंडिया का नया स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, देवदत्त पडिक्कल, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाशदीप।

सरफराज की लगी लॉटरी

अब केएल राहुल के राजकोट टेस्ट से बाहर होने से यह काफी हद तक साफ हो गया है कि सरफराज खान डेब्यू करेंगे। सरफराज खान विशाखापट्टनम में डेब्यू नहीं कर पाए थे। लेकिन श्रेयस अय्यर को आखिरी तीन टेस्ट के लिए स्क्वॉड से बाहर किया गया था और सरफराज को बनाए रखा गया था। ऐसे में अब उम्मीद है कि सरफराज खान टीम इंडिया की कैप के साथ मैदान पर उतरेंगे।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post