Sun. Jun 23rd, 2024
e paper jagruk youth news

e paper jagruk youth news: मोदी सरकार ने रक्षाबंधन से पहले देशवासियों को तोहफा दिया है। दरअसल, सरकार ने एलपीजी गैस सिलेंडरों पर 200 रुपये राहत देने का ऐलान किया है। इसे मंगलवार को हुई कैबिनेट मीटिंग में मंजूर किया गया है। इस छूट का फायदा 33 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को मिलेगा। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंत्रिमंडल के फैसले की जानकारी देते हुए कहा कि सभी उपभोक्ताओं के लिये गैस सिलेंडर के दाम 200 रुपये कम किए जाएंगे।

अनुराग ठाकुर ने बताया कि मंत्रिमंडल के इस फैसले के बाद उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को अब कुल 400 रुपये की सब्सिडी मिलेगी। बता दें कि उज्जवला योजना के तहत लाभार्थियों को पहले से ही 200 रुपये की सब्सिडी मिलती है। उज्जवला योजना के तहत अब तक 9 करोड़ 60 लाख परिवारों को गैस कनेक्शन दिए जा चुके हैं। 2019 के चुनाव में भाजपा की बंपर जीत के पीछे इस स्कीम को गेमचेंजर माना गया था और एक बार फिर से मोदी सरकार को इससे फायदे की उम्मीद है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

e paper jagruk youth news

page 2

ताजा खबरें पढ़ने के लिये हमारा टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करें-

टेलीग्राम चैनल https://t.me/jynews

 

e paper jagruk youth news

 

page 3 e paper jagruk youth news 24 August 2023

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post