शनि. जुलाई 27th, 2024

BCCI Action : राजस्थान रॉयल्स को लगा दोहरा झटका, इस दिग्गज खिलाड़ी को मिली सजा

BCCI Action
BCCI Action

BCCI Action : पैट कमिंस की टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को करारी शिकस्त दी। इस हार के साथ राजस्थान के लिए ट्रॉफी की रेस यहीं खत्म हो गई। एक तो राजस्थान को दूसरे क्वालीफायर में हार मिली, अब मैच के बाद बीसीसीआई ने राजस्थान की टेंशन और बढ़ा दी है। बीसीसीआई ने राजस्थान के स्टार खिलाड़ी के खिलाफ एक्शन लिया है। बीसीसीआई ने एक गलती के कारण इस खिलाड़ी को सजा सुना दी है। यह राजस्थान के लिए दोहरा झटका माना जा रहा है।

BCCI Action
BCCI Action

BCCI बीसीसीआई ने खिलाड़ी को क्या सजा सुनाई

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

राजस्थान और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए क्वालीफायर 2 मुकाबले में आरआर को एकतरफा हार मिली है। हैदराबाद ने राजस्थान के सामने जीत के लिए 176 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे आरआर हासिल नहीं कर सकी। जब राजस्थान दूसरी पारी में 176 रनों का लक्ष्य चेज करने उतरी, तो आरआर के स्टार खिलाड़ी शिमरोन हेटमायर ने आउट होने के बाद बल्ला जोर से विकेट पर दे मारा।

 

IPL आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करना हुआ, इस कारण से बाद में बीसीसीआई ने शिमरोन हेटमायर पर मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना लगाया है। हेटमायर लगातार गिर रहे विकेट से परेशान हो गए थे, वह टीम के लिए एक उम्मीद साबित हो सकते थे, लेकिन वह भी 10 गेंदों में सिर्फ 4 रन बनाकर चलते बने। इस कारण से उन्होंने परेशान होकर विकेट पर बल्ला दे मारा।

 

26 मई को खेला जाएगा फाइनल मैच
सनराइजर्स हैदराबाद फाइनल में प्रवेश कर गई है। अब हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में होने वाला है। इसको लेकर फैंस में खूब उत्साह देखा जा रहा है। अगर हैदराबाद यह ट्रॉफी जीतती है, तो यह उसके लिए दूसरी ट्रॉफी होगी। दूसरी ओर अगर कोलकाता यह ट्रॉफी जीतती है, तो यह उसके लिए तीसरी ट्रॉफी होगी। इससे पहले भी केकेआर 2 बार गौतम गंभीर की कप्तानी में ट्रॉफी जीती थी।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post