Ladli Behna Yojana : इन महिलाओं को लाडली बहन योजना से मिलेंगे 3 हजार रूपये !

jy news, Ladli Behna Yojana : 3 october 2024 मुंबई: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने फिर दोहराया कि राज्य में उनकी सरकार आने पर लाडली बहना योजना की रकम 1500 प्रतिमाह से बढ़ाकर 3,000 रुपये कर दिया जाएगा।

Ladli Behna Yojana
Ladli Behna Yojana

विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले राज्य सरकार लाडली बहना योजना का पैसा दे देना चाहती है। ताकि इसका लाभ उन्हें चुनाव में मिल सके। उपमुख्यमंत्री ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि Ladli Behna Yojana मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना का अक्टूबर-नवंबर माह का पैसा 10 अक्टूबर के पहले बहनों के खातों में जमा करा दिया जाएगा।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें

Ladli Behna Yojana : सरकार दे चुकी है तीन किस्त

महायुति सरकार ने विधानमंडल के मॉनसून सत्र में अतिरिक्त बजट पेश करते हुए मुख्यमंत्री मेरी लाडली बहन योजना के लिए कुल 46 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया था। उपमुख्यमंत्री पवार ने कहा कि Ladli Behna Yojana लाडली बहना योजना का उद्देश्य महिलाओं को वित्तीय सहायता देकर उन्हें आर्थिक रूप से सक्षम बनाना है, ताकि वे अपनी और परिवार की प्राथमिक जरूरतों को पूरा कर सके।

e-shram card : ई-श्रम कार्ड को 1000 मिलने हुए शुरू अभी चेक करें सूची

अभी तक इस योजना के तहत महिला लाभार्थियों के खाते में तीन किस्त के रूप में कुल 4500 हजार रुपये जमा किए जा चुके हैं। अब अक्टूबर और नवंबर माह की किस्त का पैसा 10 अक्टूबर से पहले खाते में ट्रांसफर कराने की बात कही जा रही है। सरकार का लक्ष्य तकरीबन ढाई करोड़ महिलाओं तक इस योजना का लाभ पहुंचाने का है।

Ladli Behna Yojana : 3,000 रुपये करने का वादा

मुख्यमंत्री शिंदे ने दोहराया कि अगर राज्य की महिलाओं का उनकी सरकार को समर्थन मिला तो ‘लाडली बहना’ योजना की राशि बढ़ाकर 3,000 रुपये कर दी जाएगी। शिंदे ने इस बात पर हैरानी जताई कि आखिर विपक्षी दल उनकी सरकार की कल्याणकारी पहलों को लेकर ईर्ष्या क्यों करते हैं और उन्होंने विश्वास जताया कि शिवसेना, बीजेपी और एनसीपी का ‘महायुति’ गठबंधन आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता में वापसी करेगा। उन्होंने कहा कि अगर प्यारी बहनें सरकार को ताकत देंगी तो सरकार इसे 1,500 रुपये से बढ़ाकर 2,000 रुपये कर देगी। यहां तक कि इसे 3,000 रुपये तक भी किया जा सकता है।

web- https://cmladlibahna.mp.gov.in/