Women’s Asia Cup 2024 : टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, मैच विनर खिलाड़ी टूर्नामेंट से हुई बाहर

Women’s Asia Cup 2024 :  श्रेयंका पाटिल ने टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी, जिससे टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से धूल चटाई थी। अब इस स्टार खिलाड़ी की जगह टीम इंडिया में 26 वर्षीय स्पिन गेंदबाज तनुजा कंवर को शामिल किया गया है।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें

इस कारण हुई टूर्नामेंट से बाहर

भारतीय टीम की स्टार ऑफ स्पिनर श्रेयंका पाटिल की उंगली में फ्रेक्चर हो गया है। इस वजह से उन्हें पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है। श्रेयंका पाटिल को ये चोट पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में कैच पकड़ने के दौरान लगी थी। कैच लपकने के दौरान ही श्रेयंका के बाएं हाथ की सबसे छोटी उंगली में फ्रेक्चर हो गया है। हालांकि इस चोट के बावजूद श्रेयंका ने गेंदबाजी जारी रखी थी।

ऐसा था प्रदर्शन

श्रेयंका पाटिल ने इस मैच में चोट लगने के बावजूद शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने 3.2 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे। श्रेयंका ने पाकिस्तानी बल्लेबाज आलिया रियाज और सदिया इकबाल का विकेट हासिल किया था। श्रेयंका के इस प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 108 के स्कोर पर ही समेट दिया था, जिसका टीम इंडिया ने आसानी से पीछा कर लिया था।

तनुजा कंवर को मिली टीम में एंट्री

महिला एशिया कप 2024 के पूरे टूर्नामेंट से बाहर हुई श्रेयंका पाटिल की जगह पर अब बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज तनुजा कंवर को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। तनुजा ने महिला प्रीमियर लीग में गुजरात जाएंट्स टीम की ओर से दूसरे सीजन में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 10 विकेट हासिल किए थे। इसके अलावा इंडिया ए महिला टीम के आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी वह टीम का हिस्सा हैं।