IND vs Pak T20 Cricket Series 2024 : भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 क्रिकेट सीरीज पर आया बड़ा अपडेट, जानें

IND vs Pak T20 Cricket Series 2024 : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भारतीय टीम के साथ ICC की चैंपियंस ट्रॉफी के बाद द्विपक्षीय सीरीज खेलने का प्रस्ताव तैयार कर रहा है। ये सीरीज भारत या पाकिस्तान के बजाय किसी अन्य देश के क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित कराए जाने की योजना तैयार की जा रही है। अब इस चर्चा पर खुद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने अपना पक्ष रखा है।

IND vs Pak T20 Cricket Series 2024 : दोनों टीमों के बीच कब हुई थी आखिरी द्विपक्षीय सीरीज

भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार 2012-13 में द्विपक्षीय सीरीज खेली गई थी। तब पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने भारत का दौरा किया था। 25 दिसंबर 2012 से लेकर 6 जनवरी 2013 तक भारत और पाकिस्तान ने 2 टी20 और 3 वनडे मैच की सीरीज खेली थी। टी20 क्रिकेट सीरीज 1-1 से ड्रा रही थी, जबकि वनडे सीरीज पाकिस्तान ने 2-1 के अंतर से अपने नाम की थी। वहीं, टेस्ट क्रिकेट की बात की जाए तो भारत-पाकिस्तान के बीच आखिरी टेस्ट सीरीज 2007 में खेली गई थी। पाकिस्तान में खेली गई 3 मैचों की टेस्ट सीरीज को भारत ने 1-0 से अपने नाम किया था।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें

Sri Lanka vs India T20I: टी20 क्रिकेट में ऐसा है भारत और श्रीलंका की टीमों का रिकॉर्ड, जानें किसका पलड़ा भारी

IND vs Pak T20 Cricket Series 2024 : क्या बोले PCB पीसीबी के चेयरमैन

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने स्पष्ट किया कि उसने भारत के खिलाफ टी20 क्रिकेट सीरीज खेलने का कोई प्रस्ताव नहीं रखा है और उसका पूरा ध्यान ICC की चैंपियंस ट्रॉफी के सफल आयोजन पर है। हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती भी फिलहाल यही है। पाकिस्तान क्रिकेट का अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम भी काफी व्यस्त है। ऐसे में भारत के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज खेलने का सवाल ही नहीं उठता है।

IND vs Pak T20 Cricket Series 2024 : चैंपियंस ट्रॉफी पर भी नहीं हुई स्थिति साफ

पाकिस्तान में अगले साल ICC की चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है। इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी इस बात के आसार कम ही हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड हर हाल में चाहता है कि भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा करे। लेकिन इस संबंध में अंतिम फैसला बीसीसीआई को लेना है। माना जा रहा है कि इस टूर्नामेंट में भारत के सभी मैच दुबई या श्रीलंका में आयोजित कराए जा सकते हैं।