शनि. जुलाई 20th, 2024

Cricket News : भारतीय टीम में इस तरह बंटे इनामी राशि के 125 करोड़ रुपये, जानें किसे मिले सबसे ज्यादा

BCCI Prize Money Team India 2024
BCCI Prize Money Team India 2024

Cricket News :नई दिल्ली । इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने जो 125 करोड़ रुपये की इनामी राशि का एलान किया था उसमे से सबसे ज्यादा रुपये 15 सदस्यीय भारतीय टीम के खिलाड़ियों और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को मिले।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

दिलचस्प बात यह है कि इन 15 सदस्यीय खिलाड़ी में तीन खिलाड़ी ऐसे थे जिन्हें एक भी मैच में प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया गया था। रिपोर्ट के अनुसार, कप्तान रोहित शर्मा सहित टीम के 15 खिलाड़ियों तथा कोच राहुल द्रविड़ को पांच-पांच करोड़ रुपये दिए गए। इनमें यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल भी शामिल हैं जिन्हें एक मैच में भी खेलने का मौका नहीं मिला था। द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्व कप फाइनल के साथ ही समाप्त हो गया था।

कोचिंग स्टाफ को मिले 2.5 करोड़ रुपये

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को भले ही पांच करोड़ रुपये का इनाम मिला, लेकिन उनके अन्य साथियों को ढाई करोड़ रुपये दिए गए। बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, फील्डिंग कोच टी. दिलीप और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे को 2.5 करोड़ रुपये दिए गए। वहीं, फिजियोथेरेपिस्ट, थ्रोडाउन विशेषज्ञ और स्ट्रेंग्थ एंड कंडिशनिंग कोच जैसे अन्य बैकरूम स्टाफ को दो-दो करोड़ रुपये दिए गए हैं।

मिली मोटी रकम

खिलाड़ी, कोच और सहायक स्टाफ के अलावा अजीत अगरकर के नेतृत्व वाली सीनियर चयन समिति तथा चार रिजर्व खिलाड़ियों को भी ईनाम में मोटा हिस्सा मिला है। रिपोर्ट के मुताबिक, रिंकू सिंह, शुभमन गिल, आवेश खान और खलील अहमद के अलावा चयन समिति के पांच सदस्यों को एक-एक करोड़ रुपये इस इनामी राशि से मिले हैं। इनके अलावा इनामी राशि को वीडियो एनालिस्ट और बीसीसीआई के स्टाफ सदस्यों में भी बांटा गया है।

इससे पहले, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था, श्जहां तक 125 करोड़ रुपये का सवाल है तो यह रकम खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ, कोच और चयनकर्ताओं में भी बांटी जाएगी।श् मालूम हो कि बीसीसीआई के अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी भारतीय टीम के लिए 11 करोड़ रुपये की इनामी राशि घोषित की थी।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post