Sri Lanka vs India T20I: टी20 क्रिकेट में ऐसा है भारत और श्रीलंका की टीमों का रिकॉर्ड, जानें किसका पलड़ा भारी

Sri Lanka vs India T20I: श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया पहले 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने वाली है। सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई को पल्लेकेले में खेला जाएगा। टीम इंडिया इस बार नए कोचिंग स्टाफ के साथ श्रीलंका पहुंची है। गौतम गंभीर की अगुवाई में टीम इंडिया अपनी पहली सीरीज खेलने वाली है।

इस सीरीज से टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर अपने कार्यकाल की शुरुआत करने वाले हैं। ऐसे में गौतम गंभीर की नजर दोनों सीरीज में जीत हासिल करने पर होगी। लेकिन उससे पहले भारतीय टीम और श्रीलंका के टी20 क्रिकेट में हेड-टू-हेड रिकॉर्ड पर नजर डालते हैं।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें

Sri Lanka vs India T20I:दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

वैसे तो भारतीय टीम का श्रीलंका पर हमेशा से पलड़ा भारी रहा है, लेकिन कई मौकों पर श्रीलंका ने बाजी मारी है। अभी तक दोनों टीमों के बीच 29 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं। जिनमें से टीम इंडिया ने 19 मैचों में जीत हासिल की है। इसके अलावा श्रीलंका ने 9 मैचों में भारतीय टीम को हराया है। वहीं दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला बेनतीजा रहा था। भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मुकाबला साल 2009 में खेला गया था।

 

Sri Lanka vs India T20I:जीत के साथ टीम इंडिया करना चाहेगी आगाज

रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के टी20 इंटरनेशनल से संन्यास लेने के बाद अब इस दौरे पर गौतम गंभीर की नई टीम दिखने वाली है। श्रीलंका दौरे पर टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान इस बार सूर्यकुमार यादव को बनाया गया है।

ऐसे में कप्तान सूर्या जीत के साथ सीरीज का आगाज करना चाहेंगे। वहीं वनडे सीरीज में एक बार फिर से रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। विराट कोहली भी वनडे सीरीज में दिखने वाले हैं। ये दोनों ही बल्लेबाज टी20 विश्व कप 2024 के बाद से ब्रेक पर चल रहे हैं।