IND vs SL Team India : श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका जानें कौन बना कप्तान

IND vs SL Team India : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस दौरे के लिए गुरुवार को भारतीय टीम की घोषणा की। टी-20 में सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया गया है। जबकि शुभमन गिल उप-कप्तान की भूमिका में रहेंगे। वहीं वनडे की कप्तानी रोहित शर्मा के पास ही रहेगी। वह वनडे सीरीज खेलेंगे। विराट कोहली को भी वनडे टीम में जगह मिली है। इस दौरे की शुरुआत 27 जुलाई से टी-20 सीरीज से होगी। तीन मैचों की टी-20 सीरीज के बाद 2 अगस्त से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा।

IND vs SL Team India : श्रेयस अय्यर की वापसी

टीम इंडिया में श्रेयस अय्यर की वापसी हो गई है। उन्हें वनडे टीम में मौका मिला है। अय्यर ने आखिरी बार वनडे दिसंबर 2023 में साउथ अफ्रीका टूर पर खेला था। टीम इंडिया के लिए उन्हें आखिरी मैच के रूप में फरवरी में टेस्ट खेला था। उनकी करीब 5 महीने बाद वापसी हुई है। जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा को आराम दिया गया है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें

IND vs SL Team India : शिवम दुबे को दोनों टीमों में मौका

स्क्वाड में शिवम दुबे को दोनों टीमों में मौका मिला है। वह टी-20 और वनडे दोनों में शामिल हैं। केकेआर के स्टार हर्षित राणा को वनडे टीम में जगह मिली है। मोहम्मद सिराज को भी दोनों टीमों में जगह मिली है। संजू सैमसन और हार्दिक पांड्या को टी-20 में जगह मिली है। पांड्या ने वनडे सीरीज से आराम मांगा था।

IND vs SL Team India : पहली बार टीम इंडिया के कोच के रूप में साथ होंगे गौतम गंभीर

बता दें कि टीम इंडिया के कोच के रूप में गौतम गंभीर का ये पहला असाइनमेंट होगा। उन्हें हाल ही में बीसीसीआई ने हेड कोच नियुक्त किया है। गंभीर के नेतृत्व में हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम चैंपियन बनी है। ऐसे में भारतीय टीम से एक के बाद एक सीरीज जीतकर इतिहास रचने की उम्मीद की जा रही है। दूसरी ओर श्रीलंका ने भी अंतरिम कोच की घोषणा कर दी है। श्रीलंका के पूर्व दिग्गज सनथ जयसूर्या को हेड कोच चुना गया है। ऐसे में दो दिग्गजों की टीम की परफॉर्मेंस फैंस के लिए एक बड़ा तोहफा साबित होगी।

IND vs SL Team India : भारत की वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा।

 

IND vs SL Team India : श्रीलंका दौरे पर टी20 टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या , शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, मोहम्मद सिराज