IND vs ZIM 5th : आखिरी मैंच में भारत ने बना दिया रिकॉर्ड, सीरीज पर 4-1 से किया कब्जा

नई दिल्ली: IND vs ZIM 5th : 168 रनों का टारगेट का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही. वेस्ली मधेवेरे बिना खाता खोले ही आउट हो गए. उन्हें मुकेश कुमार ने बोल्ड आउट किया. इसके बाद ब्रायन बेनेट भी 10 रन बनाकर चलते बने.

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें

भारत ने पांचवे और आखिरी टी20 मैच में जिम्बाब्वे को 42 रनों से हराया है. इसी के साथ शुभमन गिल की कप्तानी में टीम इंडिया ने 4-1 से सीरीज भी अपने नाम कर लिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 5 विकेट पर 167 रन बनाए थे. जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 18.3 ओवर में 125 रनों पर ही सिमट गई.

 

जिम्बाब्वे के लिए डायोन मायर्स ने सबसे ज्यादा 34 रनों की पारी खेली. वहीं भारत के लिए मुंकेश कुमार ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए. शिवम दुबे को 2 सफलता मिली. जबकि तुषार देशपांडे, अभिषेक शर्मा और वाशिंगटन सुंदर को 1-1 सफलता मिली.

 

168 रनों का टारगेट का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही. वेस्ली मधेवेरे बिना खाता खोले ही आउट हो गए. उन्हें मुकेश कुमार ने बोल्ड आउट किया. इसके बाद ब्रायन बेनेट भी 10 रन बनाकर चलते बने. उन्हें भी मुकेश कुमार ने अपना शिकार बनाया. फिर तदिवानाशे मारुमनी को सुंगर ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. तदिवानाशे मारुमनी 24 गेंद पर 27 रन बनाकर आउट हुए.

 

वहीं डायोन मायर्स 34 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्हें शिवम दुबे ने चलता किया. जिम्बाब्वे की टीम लगातार विकेट गंवाती रही और देखते ही देखते पूरी टीम 125 रनों पर सिमट गई. आखिरी में फराज अकरम 13 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली.

 

ऐसी रही भारत की बल्लेबाजी

हरारे में खेले गए इस मैच में जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 167 रन बनाए हैं. भारत के लिए संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 58 रनों की पारी खेली. जबकि शिवम दुबे ने 26 और पराग ने 22 रनों का योगदान दिया. जिम्बाब्वे के लिए मुजारबानी ने 2 विकेट चटकाए. जबकि ब्रैंडन मावुता, रिचर्ड नगारवा और सिकंदर रजा को 1-1 सफलता मिली.