शनि. जुलाई 20th, 2024

IND vs SA Prediction: फाइनल मैंच पर बारिश का मंडराया खतरा, जानें क्या है मौसम विभाग का अपडेट

T20 World Cup 2024
T20 World Cup 2024

IND vs SA Prediction: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला शनिवार को भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा। इस महामुकाबले का आयोजन बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल ग्राउंड में होगा। जिसे लेकर दुनियाभर के फैंस की नजरें टिकी हैं।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

हालांकि बारबाडोस में होने वाले विश्व कप के सबसे बड़े मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा गया है। बारबाडोस में लगातार बारिश हो रही है। मैच के दिन भी बारिश की 60 प्रतिशत संभावना है। इस मैच को पूरा कराने के लिए 29 जून को ही 190 मिनट अतिरिक्त मिलेंगे। इसके बावजूद मैच कराने की स्थिति नहीं रहती है तो इसे 30 जून को रिजर्व डे में ले जाया जाएगा। रिजर्व डे में भी 190 मिनट एक्स्ट्रा मिलेंगे। ऐसे में इस मैच को पूरा कराने के लिए काफी समय होगा।

 

फिर बारिश लगातार पड़ती है या फिर आउटफील्ड गीला रहने की वजह से मैच नहीं हो पाता है तो इसे रद्द कर दिया जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता चुन लिया जाएगा।

जहां एक ओर भारतीय टीम इस विश्व कप में लगातार मैच जीतकर और डोमिनेटिंग परफॉर्मेंस देकर फाइनल में पहुंची है तो वहीं साउथ अफ्रीका ने भी चोकर्स का टैग हटाकर फाइनल का रास्ता तय किया है। ऐेसे में दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबले में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। विश्व कप के सबसे बड़े मुकाबले को लेकर कुछ भविष्यवाणी भी सामने आई हैं। एक ऐसी ही भविष्यवाणी एक तोते ने की है। आइए आपको बताते हैं इस दिलचस्प भविष्यवाणी के बारे में…

चोंच से चुना टीम इंडिया का नाम

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक तोते के सामने साउथ अफ्रीका और भारत का नाम लिखी पर्चियां ले जाई जाती हैं। तोता थोड़ी देर तक दोनों पर्चियों को देखता है। इसके बाद चोंच से भारत का नाम चुनता है। यानी तोते की भविष्यवाणी है कि भारतीय टीम फाइनल मैच जीतकर वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाएगी। आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच मुकाबले से पहले ही इसी तरह तोते ने भविष्यवाणी की थी। उसकी ये भविष्यवाणी सच भी साबित हुई थी। तोते ने चोंच से साउथ अफ्रीका का नाम पिक किया था। साउथ अफ्रीका ने इस मैच में बाजी मारी थी।

 

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post