रवि. जुलाई 21st, 2024

ICC Rankings 2024 : आईसीसी रैंकिंग में इस बल्लेबाज ने मारी बाजी़, ये दिग्गज खिलाड़ी टॉप करने से चूके

IND Vs PAK
IND Vs PAK

ICC Rankings 2024 : टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव एक बार​ फिर से रैंकिंग में टॉप करने से चूक गए हैं। हालांकि इसके बाद भी दूसरे नंबर पर उनका कब्जा बरकरार है। सूर्यकुमार यादव का बल्ला टी20 विश्व कप के फाइनल में ज्यादा नहीं चला, माना जा रहा है कि इसी का नुकसान उन्हें उठाना पड़ा है। उनकी रेटिंग तो पहले की ही तरह है, लेकिन रेटिंग में नुकसान हुआ है।

ICC Rankings 2024 : ट्रेविस हेड नंबर एक

टी20 की रैंकिंग में अगर बल्लेबाजों की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड का अभी भी नंबर एक पर कब्जा बरकरार है। पिछली बार जब ट्रेविस हेड नंबर एक बने थे, जब उनकी रेटिंग 844 की थी, जो अभी भी उतनी ही है, क्योंकि उन्होंने इस दौरान कोई मैच खेला ही नहीं। बात अगर सूर्यकुमार यादव की करें तो वे पिछले सप्ताह 842 की रेटिंग के साथ नंबर दो पर थे। इस बार भी हैं तो नंबर दो पर ही, इस बार रेटिंग कम हो गई है। अब सूर्या की रेटिंग 838 की हो गई है, यानी पहले और दूसरे नंबर के बीच फासला कुछ बढ़ गया है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

Rohit Sharma Retirement : संन्यास का नहीं था कोई प्लान फिर रोहित ने क्यों लिया संन्यास, गौतम गंभीर ने बताई वजह

ICC Rankings 2024 : ​रेटिंग में हल्का सा नुकसान

इसके बाद अगर आगे की बात की जाए तो इंग्लैंड के फिल साल्ट 797 की रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर हैं। पहले उनकी रेटिंग 816 की थी, यानी उन्हें रैंकिंग में तो नहीं, लेकिन रेटिंग में नुकसान उठाना पड़ा है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 755 की रेटिंग के साथ नंबर 4 और मोहम्मद रिजवान 746 की रेटिंग के साथ नंबर 5 पर बने हुए हैं।

ICC Rankings 2024 : यशस्वी जायसवाल टॉप 10 में बरकरार

इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर 716 की रेटिंग के साथ अभी भी नंबर 6 पर हैं, वहीं यशस्वी जायसवाल 659 की रेटिंग के साथ नंबर 7 पर टिके हुए हैं। वेस्टइंडीज के ब्रेंडन किंग को जरूर हल्का सा फायदा हुआ है। वे अब एक स्थान की उछाल के साथ और 656 की रेटिंग के साथ नंबर 8 पर पहुंच गए हैं। वेस्टइंडीज के ही जॉसन चार्ल्स भी एक स्थान आगे चढ़े हैं। उनकी रेटिंग 655 की है और वे नौवें नंबर पर पहुंच गए हैं। साउथ अफ्रीका के एडन मारक्रम दो स्थान नीचे चले गए हैं, लेकिन इसके बाद भी 10वें स्थान पर बने हुए हैं। उनकी रेटिंग 646 की है।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post