रवि. जुलाई 21st, 2024

T20 World Cup News : खत्म हुआ इन दो टीमों का सफर, लगातार मिली हार ने टूर्नामेंट से किया बाहर

T20 World Cup News
T20 World Cup News

T20 World Cup News :टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 24वें मैच में ऑस्ट्रेलिया और नामीबिया की टीमों का आमना-सामना हुआ। इस मैच में नामीबिया को बड़ी हार का सामना करना पड़ा। ये इस टूर्नामेंट में नामीबिया की दूसरी हार है और वह अभी तक सिर्फ 1 मैच ही जीत सकी है। ऐसे में वह अब सुपर-8 की रेस से बाहर हो चुकी है। वहीं, ओमान की टीम भी सुपर-8 की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है। उसे टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक एक भी जीत नसीब नहीं हुई है।

T20 World Cup : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली करारी हार

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था, जो सही साबित हुआ। नॉर्थ साउंड के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए मैच में नामीबिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 72 रन पर ही ऑल आउट हो गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 5.4 ओवर में एक विकेट पर 74 रन बनाए और नौ विकेट से मैच जीत लिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की जीत की हीरो एडम जम्पा रहे, जिन्होंने सिर्फ 12 रन खर्च कर चार विकेट चटकाए।

T20 World Cup  : इंग्लैंड की टीम का बुरा हाल

नामीबिया और ओमान की टीमें ग्रुप-बी में है। ऐसे में इस ग्रुप में अब सुपर-8 की रेस में सिर्फ 3 टीमें ही बची है। जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने सुपर-8 में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब बची हुई एक जगह के लिए स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के बीच टक्कर देखने को मिलेगी। स्कॉटलैंड के 3 मैचों में 5 अंक है। वहीं, इंग्लैंड के 2 मैचों में एक अंक ही है। ऐसे में इंग्लैंड का सुपर-8 में पहुंचना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। वह अगर एक भी मैच हारती है तो सुपर-8 की रेस से बाहर हो जाएगी। वहीं, स्कॉटलैंड की एक जीत भी इंग्लैंड को बाहर कर सकती है।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post