Team india ka new captain : रोहित के बाद ये खिलाड़ी होना चाहिए कप्तान, पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान

Team india ka new captain : भारतीय टीम इन दिनों विश्व कप में धमाल मचा रही है। रोहित एंड कंपनी अब सेमीफाइनल में पहुंच गई है। सेमीफाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला इंग्लैंड से होने वाला है। विश्व कप के बाद टीम इंडिया जिम्बाब्वे का दौरा करेगी। इसको लेकर टीम इंडिया का ऐलान भी हो चुका है।

इस दौरे पर शुभमन गिल टीम इंडिया के कप्तान होंगे, जबकि टी20 विश्व कप में खेलने वाले ज्यादातर खिलाड़ियों को इस सीरीज से आराम दिया जाएगा। कप्तान रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली तक इस दौरे पर नहीं जाएंगे। वहीं अब टीम इंडिया की कप्तानी शुभमन गिल को देने को लेकर टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बड़ा बयान दिया है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें

team india ka new captain: BCCI ‘बीसीसीआई का सही फैसला’

जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने वाली है। सीरीज का पहला मैच 6 जुलाई से होगा। वहीं गिल को कप्तान बनाने को लेकर क्रिकबज पर बोलते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि बीसीसीआई का गिल को कप्तान बनाने का फैसला सही है। रोहित के हटने के बाद गिल टीम इंडिया के कप्तान बनने के अच्छे उम्मीदवार हैं। वे टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट भी खेलते हैं। गिल लंबे समय तक टीम इंडिया के साथ जुड़े रहेंगे।

 

team india ka new captain : विश्व कप में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में थे शामिल

शुभमन गिल को टी20 विश्व कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया था, बल्कि उनको रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल किया गया था। इसके बाद बीसीसीआई ने गिल को टूर्नामेंट के बीच में ही रिलीज कर दिया था। अब गिल को पहली बार टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है।

team india ka new captain : जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे।