R अश्विन ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, हासिल की कई उपलब्धियां

India vs Bangladesh :मैच को भारतीय टीम ने 280 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में आर अश्विन ने बल्ले और गेंद दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया। अश्विन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक जड़ा था, फिर उसके बाद गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश के बल्लेबाजों को चारों खाने चित किया। चेन्नई टेस्ट में अश्विन ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाई है।

5 विकेट लेने वाले सबसे उम्रदराज भारतीय गेंदबाज

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें

चेन्नई टेस्ट मैच की दूसरी पारी में आर अश्विन ने 6 विकेट हासिल किए। अब अश्विन टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 5 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले भारत के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं। तीसरे दिन अश्विन ने 4 विकेट चटकाए थे। इसके बाद दो विकेट अश्विन ने चौथे दिन के पहले सेशन में हासिल किए। चौथे दिन देखा गया कप्तान रोहित शर्मा ने अश्विन को देरी से गेंद थमाई। लेकिन अश्विन आते ही छा गए।

इंटरनेशनल क्रिकेट में 750 विकेट

चेन्नई टेस्ट मैच मे अश्विन को पहली पारी में कोई विकेट नहीं मिला था। लेकिन दूसरी पारी में अश्विन ने विकेटों की झड़ी लगा दी। दूसरी पारी में अश्विन ने 6 विकेट लेकर टेस्ट क्रिकेट में अपने 522 विकेट पूरे किए हैं। अब इंटरनेशनल क्रिकेट में अश्विन के नाम 750 विकेट दर्ज हो गए हैं। जिसमें अश्विन ने वनडे में 156 और टी20 में 72 विकेट चटकाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में अश्विन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

भारत के लिए सबसे ज्यादा 5 विकेट हॉल

आर अश्विन भारत के लिए सबसे ज्यादा 5 विकेट हॉल लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन ने मैच के दौरान 37 बार भारत के लिए 5 या उससे ज्यादा विकेट चटकाे हैं। इसके अलावा अश्विन सबसे तेज 250, 300 और 350 विकेट लेने वाले विश्व के पहले गेंदबाज बन गए हैं।