बिना e-kyc बंद हो जायेंगा श्रम कार्ड

JY News, लखनउ। उत्तर प्रदेश सरकार ने श्रम कार्ड को आधार कार्ड से प्रमाणित करना अनुवार्य कर दिया है। जिन श्रमिकों की आधार कार्ड से ई-केवाईसी e-kyc नहीं होगी उनका श्रम कार्ड बंद हो जायेंगा। जल्द से जल्द e-kyc ई-केवाईसी कराये और श्रम कार्ड का नवीनीकरण भी जरूर कराले। कार्ड बंद होने के बाद किसी भी योजना का लाभ नहीं मिल पायेंगे।

ekyc

उत्तर प्रदेश सरकार के श्रम विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड श्रमिकों के कल्याण के लिये कई योजनाएं चलाता है। जैसे लड़कियों की शादी के लिये पैसे, बच्चों के जन्म होने पर और श्रमिक की आकस्मिक निधन होने पर आर्थिक मदद की जाती है।

 

इसके अलावा और भी कई योजना चल रही है। बोर्ड द्वारा श्रम कार्ड की ई केवाईसी करने के लिये निर्देश दिये गये है। जिन श्रमिकों का पहले से कार्ड बना हुआ है और आधार कार्ड से नंबर लिंक है तो आप इसकी ईकेवाईसी करा सकते है। श्रम विभाग की बेवसाइड https://upbocw.in/ पर जाकर अपने श्रम कार्ड की e-kyc ई-केवाईसी करा सकते है।

 

e-shram card : ई-श्रम कार्ड को 1000 मिलने हुए शुरू अभी चेक करें सूची

ऐसे लोगों का ई-श्रम कार्ड किये जाएंगे रद्द, नहीं पहुंचेगी किस्त

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।