रवि. जुलाई 21st, 2024

Virat Kohli : दुनिया के इन तीन बल्लेबाजों में शामिल हुए विराट, रोहित शर्मा रह गए पीछे

Virat Kohli World Record
Virat Kohli World Record

Virat Kohli : टी20 वर्ल्ड कप में इस साल भारत के दो स्टार खिलाड़ियों के बीच अजीब सी जंग चल रही है। मजे की बात ये है कि कभी रोहित इसमें आगे हो जाते हैं तो कभी कोहली बाजी मार ले जाते हैं। अब इस वक्त की बात करें तो विराट कोहली आगे हो गए हैं। लेकिन रोहित भी ज्यादा पीछे नहीं हैं। खास बात ये भी है कि दुनिया के केवल 3 ही बल्लेबाज ऐसे हैं, जो ये कारनामा कर सके हैं।

T20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं बाबर आजम

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

दरअसल हम बात कर रहे हैं टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज की। इस फॉर्मेट में 4000 से ज्यादा रन केवल पाकिस्तान के बाबर आजम और भारत के रोहित शर्मा के साथ ही विराट कोहली ने बनाए हैं। इन तीनों के बीच वक्त गजब का संघर्ष चल रहा है। पाकिस्तान के बाबर आजम अभी 4145 रन बनाकर नंबर एक पर पहुंच चुके हैं, लेकिन दूसरे नंबर के लिए रोहित और कोहली में जंग जारी है।

विराट कोहली आगे, पीछे पीछे रोहित

भारत बनाम अफगानिस्तान मुकाबले से पहले ​रोहित शर्मा और विराट कोहली बराबरी पर खड़े थे, लेकिन इस मैच में कोहली ने ज्यादा रन बना दिए और रोहित के बल्ले से रन नहीं निकले, इसलिए अब कोहली आगे चले गए हैं।​ विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में अब तक 121 मैच खेलकर 4066 रन बना दिए हैं, वहीं बात अगर रोहित की करें तो उनके नाम 155 मैचों में 4050 रन हो गए हैं। यानी एक बड़ी पारी रोहित को कोहली से आगे निकाल सकती है।

भारत बनाम अफगानिस्तान मैच की बात करें तो दोनों इस मैच में पारी का आगाज करने के लिए आए। कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में 13 बॉल का सामना कर 8 रन बनाए, जिसमें एक ही चौका शामिल था। विराट कोहली ने 24 बॉल खेलकर 24 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से एक छक्का आया। अब देखना होगा कि बांग्लादेश के खिलाफ जब ये दोनों फिर से मैदान में उतरेंगे तो कौन आगे निकलता है।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post