e shram card payment status: जिन श्रमिकों के अभी तक नहीं मिले है 1000 रूपये तो ऐसे करें चेक अपना नाम और धनराशि

e shram card payment status:  यूपी सरकार ने बीते माह श्रमिकों को भरण पोषण भत्ता Bharan PoshanBhatta 500 रूपये प्रतिमाह देने का ऐलान किया था। इस क्रम में यूपी सरकार ने जनवरी के पहले सप्ताह में श्रमिकों को 1000 रूपये की धनराशि जारी कर दी है।


अभी तक आपके खाते में धनराशि नहीं पहुंची है तो आप अपने श्रम कार्ड संख्या से चैक कर सकते है। उत्तर प्रदेश सरकार उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड की बेवसाइड upbocw.in पर जाकर चेक कर सकते है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

यूपी सरकार के बेवसाइड upbocw.in पर जाकर होम पेज पर योजनाएं पर क्लिक करें।

 


ऐसे करें चैक-


यूपी सरकार के बेवसाइड upbocw.in पर जाकर होम पेज पर योजनाएं पर क्लिक करें। इसके बाद योजनाओं के आवेदन की स्थिति पर क्लिक करें। इसके बाद अपना श्रम कार्ड की संख्या डालकर चेक कर सकते है।

भरण पोषण भत्ता योजना का नाम लिखा आयेगा और जिस खाते में पैसे भेजे है बैंक का नाम और भेजने की दिनांक दिखाई जायेगी। इसके बाद अगर Pending में आयंगी तो कुछ दिनों के बाद खाते में पहुंच जायेगी। कुछ भी स्टेटस नहीं आ रहा तो आपके खाता संख्या में गलती हो सकती है। विभाग में जाकर या बेवसाइड पर चेक कर सकते है।

 

ई-श्रम कार्ड बनने के बाद 3000 रूपये मासिक पेंशन पाने के लिये करें ऑनलाइन आवेदन

One thought on “e shram card payment status: जिन श्रमिकों के अभी तक नहीं मिले है 1000 रूपये तो ऐसे करें चेक अपना नाम और धनराशि

Comments are closed.