रवि. जुलाई 21st, 2024

T20 World Cup News : टीम इंडिया को इन खिलाड़ियों ने दिलाई जीत, बन दिये कई नये रिकॉर्ड

New team india
New team india

T20 World Cup News : टीम इंडिया ने बुधवार को न्यूयॉर्क में यूएसए के खिलाफ खेले गए टी-20 विश्व कप के मुकाबले में 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूएसए की टीम को भारतीय गेंदबाजों ने बड़ा झटका दिया। अर्शदीप सिंह ने पहले ही ओवर में 2 विकेट चटका डाले। इसके बाद यूएसए की टीम बैकफुट पर रही और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 110 रन ही बना सकी। जिसका पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने ये मुकाबला 18.2 ओवर में 7 विकेट से जीत लिया।

अर्शदीप सिंह

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
Arshdeep singh Records
Arshdeep singh Records

टीम इंडिया की जीत के सबसे बड़े हीरो अर्शदीप सिंह रहे। अर्शदीप ने बेहद घातक गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में महज 9 रन देकर 4 विकेट चटकाए। अर्शदीप ने शयन जहांगीर को डक, एंड्रीस गौस को 2, नीतीश कुमार को 27 और हरमीत सिंह को 10 रन पर आउट किया। ये अर्शदीप का किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा टी-20 वर्ल्ड कप में बेस्ट स्पैल था। अर्शदीप की इस घातक गेंदबाजी के चलते यूएसए की टीम बोर्ड पर बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही।

हार्दिक पांड्या

Hardik Pandya
इस मैच में भारत के उप-कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। हार्दिक ने 4 ओवर में सिर्फ 14 रन दिए और 2 विकेट चटकाए। हार्दिक ने एक मेडन ओवर फेंका। उन्होंने कप्तान आरोन जोन्स (11 रन) और कोरी एंडरसन (15 रन) के बड़े विकेट चटकाए।

अक्षर पटेल

अक्षर पटेल ने यूएसए के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 3 ओवर में 25 रन दिए और एक विकेट चटकाया। अक्षर ने यूएसए के ओपनर स्टीवन टेलर का बड़ा विकेट चटकाया। टेलर 12वें ओवर में 24 रन बनाकर आउट हुए।

सूर्यकुमार यादव

suryakumar-yadav
suryakumar-yadav

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ मैचों में फ्लॉप चल रहे थे, लेकिन इस मैच में वह संकटमोचक बने। सूर्या ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को मुश्किल से बचाया। हालांकि उन्हें एक जीवनदान मिला। यूएसए के फील्डर से सूर्या का कैच छूट गया था। सूर्या ने मुश्किल पिच पर 49 गेंदों में 2 चौके-2 छक्के ठोक नाबाद 50 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई।

शिवम दुबे

शिवम दुबे की खराब परफॉर्मेंस पर लगातार सवाल उठ रहे थे, लेकिन यूएसए के खिलाफ उन्होंने सूझबूझ भरी बल्लेबाजी की। शिवम दुबे पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में शानदार चौके-छक्के जड़े। शिवम दुबे सूर्या के साथ नाबाद रहे। उन्होंने 35 गेंदों में नाबाद 31 रन जड़े।

 

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post