करंट लगने से हुई खिलाड़ी की मौत, फैंस हुए दुखी

नई दिल्ली। एक युवा खिलाड़ी क्रिकेट खेल रहा था इस दौरान उसे करंट लग गया जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। हादसे के बाद परिजनों में कोहराम मच गया।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें

जानकारी के अनुसार डीडीयू अस्पताल से सूचना मिली कि कोटला विहार फेज-2 में क्रिकेट ग्राउंड पर 13 वर्षीय एक लड़का क्रिकेट खेल रहा था, जब वह बॉल लेने के लिए मैदान के एक कोने में स्थित गौशाला में बिजली का तार ले जाने वाले लोहे के खंभे से करंट लगने से उसकी मौत हो गई। उसे तुरंत पीसीआर वैन द्वारा डीडीयू ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। धारा 106(1) बीएनएस के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है और जांच शुरू कर दी गई है।

 

दिल्ली के पटेल नगर में 26 साल के युवक की करंट लगने से मौत हो गई थी। मृत छात्र दिल्ली में संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) यानी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहा था। अब इस पूरे मामले की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट की जांच में पता लगा है कि बिजली के एक खुले तार ने छात्र की जान ले ली थी। छात्र ने लोहे के उस फाटक को छू लिया था जिसके संपर्क में एक खुला तार था। इस तार के ऊपर का कवर हट गया था।

 

जांच की रिपोर्ट में कहा गया है कि पानी के पंप का तार लोहे के गेट के संपर्क में था। इसे छात्र ने गलती से छू लिया जिससे उसकी मौत हो गई। खुला तार कई जगहों पर लोहे के गेट को छू रहा था। इस तार के जरिए पानी के पंप को बिजली की आपूर्ति की जाती थी। कहा गया है कि घटना के दिन भारी बारिश हो रही थी जिससे हालात और खराब हो गया और परिणामस्वरूप नीलेश राय की मौत हो गई।